संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 542 / 542

Party Name Lead Won Last Election
Congress+ 90 0 60
Other 113 0 147
BJP+ 339 0 336
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

चुनाव खत्म होने के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व प्रदेश के अन्य नेताओं ने लिया फीडबैक

संजीवनी टुडे 08-12-2018 20:33:16


जयपुर। भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाने के प्रति आश्वस्त है। भाजपा ने बहुमत का आकंडा जुटाने के लिए विकल्प के तौर पर जिताऊ निर्दलीय प्रत्याशी और थर्ड फ्रंट से सम्पर्क करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर शनिवार का मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेे ने कहा कि चिंता मत करो वापस हम आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का फीडबैक लिया। अब रविवार को प्रदेश कोर कमेटी की मीटिंग होगी। जिसमें प्रदेश के 199 विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा की जाएगी और पार्टी की आगामी रणनीति तय की जाएगी। 

मतदान के एक दिन बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार दोपहर भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंची। मीटिंग में प्रदेश चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, संगठन महामंत्री चंदशेखर, प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी शामिल हुए। मीटिंग में राजे ने वरिष्ठ नेताओं से 199 सीटों का फीडबैक लिया। करीब ढाई घंटे लम्बी इस मीटिंग में प्रत्येक सीट की समीक्षा की गई। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में तय किया गया कि जो निर्दलीय प्रत्याशी जीतने की स्थिति में उनसे सम्पर्क किया जाए। भाजपा के वरिष्ठ नेता कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों के सम्पर्क में भी है। एक वरिष्ठ नेता ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि हम दूसरे दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों के सम्पर्क में है, उन्हें भाजपा से जोडेंगे। 


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया कि भाजपा प्रदेश मे एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। हमारा रियलिस्टिक लक्ष्य सरकार है। हम शत प्रतिशत राजस्थान में सरकार बनाएंगे। एग्जिट पोल के परिणामों पर शेखावत ने कहा कि एग्जिट पोल के परिणाम कंफ्यूजिंग और क्रोस रिजल्ट दे रहे है। एक एग्जिट पोल में हम मध्यप्रदेश में सरकार बना रहे और छत्तीसढ में भाजपा सरकार से बाहर हो रही है। दूसरा एग्जिट पोल छत्तीसगढ में भाजपा की सरकार बना रहा है और मध्यप्रदेश में भाजपा को सत्ता बाहर दिखा रहा है।

राजस्थान में एक एग्जिट पोल में भाजपा को 103 सीट मिल रही है और दूसरा एग्जिट पोल बीजेपी को 50 सीट दे रहा है। मुझे लगता है बहुत छोटे सेम्पल सर्वे पर यह एग्जिट पोल सर्वे किए गए है। इनके आधार पर वास्तविकता का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। हमारे कार्यकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर मैं विश्वास से कह सकता हूं कि हम निश्चित तौर पर राजस्थान में सरकार बनाएंगे। सरकार बनाने के लिए गठबंधन के प्रश्न पर शेखावत ने कहा कि इस विषय पर 11 दिसम्बर के बाद बात करेंगे। 
 

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended