संजीवनी टुडे

बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, सुप्रीम कोर्ट में आज 11 बजे होगी मदन दिलावर की याचिका पर सुनवाई

संजीवनी टुडे 10-08-2020 09:38:58

बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीते और कांग्रेस में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा।


जयपुर। राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की कोशिशे लगातार चारों तरफ से चल रही है। विपक्षी दल लगातार कांग्रेस पर हमलावर है, वहीं बहुजन समाज पार्टी ने गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ा रखी है।  इसी बीच आज सोमवार को मदन दिलावर की ओर से कांग्रेस में विलय हुए छह विधायकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 

बहुजन समाज पार्टी  के टिकट पर जीते और कांग्रेस में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी। विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के खिलाफ दायर याचिका को राजस्थान हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। 

Madan Dilawar

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की है। एसएलपी में कहा है कि एकलपीठ ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय होने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया और ना ही स्टे एप्लीकेशन पर स्टे ही दिया है। इस पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार सुबह 11 बजे सुनवाई होगी।

एसएलपी में कहा है कि बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के विधानसभा अध्यक्ष के 18 सितम्बर 19 के आदेश और इन विधायकों को मतदान सहित अन्य कार्य से नहीं रोका गया तो याचिकाकर्ता दिलावर को अपूरणीय क्षति होगी, जिसकी आर्थिक तरीके से भरपाई नहीं हो सकती। 

Madan Dilawar

इसमें यह भी कहा है कि पहले हाईकोर्ट की एकलपीठ से 30 जुलाई 20 को इन विधायकों के विलय के आदेश पर रोक की मांग की गई थी और वहां से आदेश नहीं मिलने पर 6 अगस्त 20 को हाईकोर्ट की खण्डपीठ से इसी तरह की मांग की गई, लेकिन दोनों ही जगह से रोक का आदेश नहीं मिल पाया।

आपको बता दें कि हाईकोर्ट की एकलपीठ ने इन विधायकों के विलय के मामले में 11 अगस्त को सुनवाई तय कर रखी है और खण्डपीठ ने एकलपीठ से इसी दिन स्थगन प्रार्थना पत्र पर सुनवाई कर निर्णय करने को कहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: फोन टेपिंग को लेकर भड़के कांग्रेस विधायक, खुलकर जताई नाराजगी, केंद्र तक पहुंची बात

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Politics Update/मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के नाम लिखा पत्र, कही ये बड़ी बात

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended