संजीवनी टुडे

भाजपा 15 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं करेगी: अभय

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 01:07:00

विधानसभा चुनावों में 75 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रही हो लेकिन उन्हें लगता है कि वह 15 सीटों का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी।


सिरसा। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में 75 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रही हो लेकिन उन्हें लगता है कि वह 15 सीटों का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। चाैटाला ने आज यहां अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 106वीं जयंती इस बार कैथल में मनाएगी तथा इस समारोह में देश और प्रदेश के बड़े राजनेता भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है तथा कैथल जयंती समारोह में लाखों की संख्या में लोग उमड़ेंगे जो प्रदेश की राजनीति को नई दिशा प्रदान करेंगे। 

यह खबर भी पढ़ें: भारत की आर्थिक स्थिति चीन, अमेरिका जैसे बड़े देशों से भी बेहतर: सीतारमण

इनेलो नेता ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा आए दिन 75 से अधिक जीतने का दावा कर रही है लेकिन हकीकत यह है कि वह 15 सीटों का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनावों के बाद इनेलो के बगैर कोई अन्य दल प्रदेश में सरकार नहीं बना पाएगा। उन्होंने जननायक जनता पार्टी(जजपा) के इनेलो में विलय अथवा उसके साथ गठबंधन की बात को भी सिरे से नकार दिया। उन्होंने किसी अन्य दल के साथ गठबंधन की सम्भावनाओं को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि जजपा अब से पहले तीन दलों से गठबंधन कर विश्वास खो चुकी है और ऐसे दल के साथ गठबंधन का सवाल ही पैदा नहीं होता। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इनेलो छोड़ कर विधायकों और नेताओं को पार्टी में कभी भी वापिस नहीं लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इनेलो छोड़ कर गए विधायकों को भाजपा के मंचों पर धक्के खाने पड़ रहे हैं। जितना मान-सम्मान इनेलो ने उन्हें दिया वह भाजपा में कभी भी नहीं मिल सकता। उन्होंने दावा किया कि चुनावों के बाद इन नेताओं की इतनी दुर्गति होगी की ये दर दर भटकते फिरेंगे। उन्होंने सिरसा के विधायक मक्खन सिंगला, रानियां के विधायक रामचंद्र कम्बोज और फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया का जिक्र करते हुए कहा कि इनकी इतनी हैसीयत नहीं थी कि वे विधानसभा का मुंह देख लेते। यह सब इनेलो की बदौलत ही हुआ। उन्होंने चुटकी लेते हुये कहा कि भाजपा के पास 90 विधानसभा सीटों पर खड़े करने के लिए उम्मीदवार तक नहीं हैं इसलिए वह इधर उधर से ढूंड कर उन्हें पार्टी में शामिल कर रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now