संजीवनी टुडे

प्रत्येक लोस सीट के लिए अलग घोषणा पत्र प्रकाशित करना चाहती है भाजपा

संजीवनी टुडे 15-03-2019 18:59:58


कोलकाता। लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा की प्रदेश इकाई ने अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने के सभी प्रयास तेज कर दिए हैं। भाजपा कुछ ऐसी योजना बना रही है कि प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए अलग घोषणा पत्र प्रकाशित किया जाए। प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा है कि जिला नेतृत्व की तरफ से इस तरह के सुझाव आए हैं। केंद्रीय नेतृत्व से सहमति मिलने के बाद निश्चित तौर पर इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों के साथ हुई बैठक में यह प्रस्ताव दिया गया था। बताया गया था कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र की समस्याएं अलग-अलग हैं। कहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने विकास कार्य नहीं किया है तो कहीं भ्रष्टाचार हुआ है। कहीं लोगों को पेयजल की समस्याएं हैं तो कहीं स्कूल और स्वास्थ्य की दिक्कतें। कई जगह कल-कारखाने बंद हैं। ऐसे में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के मतदाता को अपने पाले में करने के लिए क्षेत्रवार चुनावी घोषणा पत्र प्रकाशित करने की इच्छा जिला नेतृत्व ने जताई थी। इसकी जिम्मेदारी पार्टी की जिला इकाई की होगी। राज्य भाजपा ने इसकी सहमति दे दी है। अब महज केन्द्रीय नेतृत्व की सहमति मिलनी बाकी है। शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देशभर के पार्टी अध्यक्षों के साथ बैठक करने वाले हैं। उम्मीद है कि उस बैैठक में इस पर सहमति बन जाए।

भाजपा के अनुसार, उदाहरण के तौर पर हुगली जिले में कई जूट मिलें हैं, जो लंबे समय से बंद पड़ी हैं। उन क्षेत्रों में पार्टी लोगों को आश्वस्त करेगी कि अगर वहां से हमारी जीत होती है तो केंद्र सरकार और अन्य संबंधित पक्षों को साथ में लेकर बंद पड़ी मिलों को हर हाल में खुलवाया जाएगा, ताकि लोगों को रोजगार की समस्या न हो। इसी तरह से क्षेत्रवार समस्याओं के समाधान के लिए भी पार्टी काम करेगी। इससे लोगों के बीच भाजपा का भरोसा बढ़ेगा और समर्थन भी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

महासचिव सायंतन बसु ने कहा है कि दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की जा सकती है। संभवत: पहले चरण में उत्तर बंगाल के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होगी।

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended