संजीवनी टुडे

स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव लड़ेगी भाजपा

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-08-2019 21:54:10

भाजपा उत्तर प्रदेश स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव में शिरकत करेगी।


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव में शिरकत करेगी। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर मंगलवार को आयोजित जिला संयोजकों की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। चुनाव अभियान के लिए प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री नीलिमा कटियार तथा प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य सह संयोजक बनाये गये है। स्नातक/शिक्षक विधान परिषद चुनाव लड़ाने के लिए संगठनात्मक ढ़ाचा बन गया है।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बताया उत्तर प्रदेश भाजपा पूरे देश में जारी सदस्यता अभियान में नम्बर एक पर है। पचास लाख नए सदस्य बनाने के लक्ष्य के साथ काम किया जा रहा है जिसे देर रात तक पूरा कर लिया जायेगा। आज दोपहर तक 4866351 नए सदस्य बनाए जा चुके थे हालांकि सदस्यता अभियान का समापन 20 अगस्त को होगा। इन सात दिनों में पार्टी की सदस्यता अस्सी लाख तक पहुँचने की संभावना है। छह जुलाई से 13 अगस्त के बीच नए और पुराने मिला कर कुल एक करोड़ 36 लाख 36 हजार 316 सदस्य बनाये जा चुके हैं। पूरे देश में सदस्यता में उप्र का हिस्सा लगभग तीस प्रतिशत को पार कर रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक, जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

बंसल ने बताया “ सी ग्रेड के बूथ जहाँ भाजपा का कोई सदस्य नहीं था जिन बूथों पर हमेशा हम हारते थे वैसे बूथों पर 60 से 70 प्रतिशत तक हमें सदस्य बनाने में सफलता मिली है। सदस्य बनाने का औसत तीन लाख प्रतिदिन का रहा है वहीं धारा 370 बिल पास होने के बाद से सदस्यता प्रतिदिन 6-7 लाख तक पहुँच गयी है। हमने तय किया था ऐसे सभी बूथों पर प्रदेश स्तर के नेताओं को विशेष रूप से लगाया गया है। हर बूथ पर 50 न्यूनतम सदस्य बनाने का लक्ष्य था। ”

उन्होने कहा कि एक सितम्बर से पूरे प्रदेश में संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम प्रारम्भ किया जायेगा। तीन दिन में बूथ, दो दिन में मण्डल और एक दिन में जिले का चुनाव कराया जायेगा। प्रदेश चुनाव प्रभारी आशुतोष टण्डन और सह प्रभारी के रूप में त्रयम्बक त्रिपाठी और वाईपी सिंह चुनावों को समपन्न करायेंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

पार्टी इस बार 15 अगस्त के अवसर पर सभी घरों, बूथों, वार्डो, मण्डल और जिलों में तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रा दिवस मनायेगी। इस अवसर पर जनता को बताया जायेगा कि धारा 370 हटाने से कश्मीर सही मायने में अब आजाद हुआ है जबकि 16 अगस्त को भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की प्रथम पुण्य तिथि में सभी जिला केन्द्रों में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जायेगी। बैठक में प्रदेश सदस्यता प्रमुख एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने सभी क्षेत्र और जिलों के सदस्यता प्रमुखों का वृत लिया तथा क्षेत्र और जिले के सदस्यता सत्यापन अधिकारियों के नाम की घोषणा की। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended