संजीवनी टुडे

टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा आदिवासी नेता ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 23-03-2019 21:10:31


सूरजपुर। लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज क्षेत्र के कद्दावर आदिवासी नेता मोहन सिंह ने शनिवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य का इस्तीफा पार्टी द्वारा लोकसभा उम्मीदवार घोषित किए जाने के एक दिन बाद सामने आया है। जिससे उनकी नाराजगी स्पष्ट नजर आ रही है। उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए क्षेत्र की पूर्व विधायक रेणुका सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। जिससे नाराज होकर ठीक दूसरे दिन आदिवासी नेता मोहन सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा जिला अध्यक्ष रामकृपाल साहू के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को भेजा है। इस्तीफे में उन्होंने अपनी उपेक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि वे इन हालातों में पार्टी और समाज का कार्य एक साथ निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। यहां बताना भी जरूरी है कि एक दिन बाद यहां विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होना भी प्रस्तावित है।

रेणुका पहुंची थी मनाने तो सुनाई खरी-खोटी
भाजपा से लोकसभा की उम्मीदवार बनाए जाने के तत्काल बाद रेणुका सिंह नेता मोहन सिंह से मुलाकात करने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने पार्टी प्रत्याशी को खरी-खोटी भी सुनाई और दूसरे दिन पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफा लिख कर भेज दिया। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166इस्तीफा देने वाले मोहन सिंह पिछले 40 वर्षों से पार्टी और संघ से जुड़े थे। इस दौरान वे भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, जनपद सदस्य समेत विभिन्न पदों का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन करते रहे हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पार्टी के अंदर का है मामला, मोहन सिंह को मना लिया जाएगा
इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू ने इस्तीफे की पुष्टि की और कहा कि मोहन सिंह पार्टी के निष्ठावान और पुराने नेता है। वे टिकट के दावेदार रहे हैं। टिकट नहीं मिलने से उन्हें नाराजगी हुई है, लेकिन पार्टी पूरी तरह से उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। ये पार्टी के अंदर का मामला है और उन्हें मना लिया जाएगा। वे लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करेंगे।
 

More From politics

Trending Now
Recommended