संजीवनी टुडे

भाजपा को सर्वस्पर्शी बनाने के संकल्प के साथ सदस्यता अभियान का आगाज

संजीवनी टुडे 07-07-2019 21:12:14

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद विधानसभा पूर्व अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत ने की।


उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत संगठन पर्व को मनाते हुए भाजपा शहर जिला उदयपुर में सदस्यता अभियान का आगाज रविवार को प्रात: दूध तलाई स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में पूर्व न्यायाधीश श्यामसुंदर पुरोहित के मुख्य अतिथि में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद विधानसभा पूर्व अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत ने की। 

इस अवसर पर शहर जिलाध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली ने सदस्यता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी एवं कहा कि इस सदस्यता अभियान में शहर जिला द्वारा सेना के पूर्व अधिकारी, संत शिरोमणि एवं समाज के वे सभी विशिष्ट जन जो भाजपा की विचारधारा से प्रेरित हैं, को पार्टी संगठन से जोडऩे का कार्य किया जाएगा। सदस्यता अभियान के संभाग प्रभारी दिनेश भट्ट ने  सदस्यता अभियान को जिले और मंडल स्तर पर व्यवस्थित रूप से आयोजित करने एवं लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जाति समाज और वर्ग के लोगों को जोडऩा भारतीय जनता पार्टी का प्रथम लक्ष्य है यह अभियान सर्व स्पर्शी एवं सर्वव्यापी है।

समाज सेवी एवं तपो निधि उपाधि प्राप्त 16 वर्षों से वर्षी तप करने वाले जीवन सिंह मेहता एवं उनकी धर्मपत्नी लीला देवी मेहता, मनोहर सिंह नाहर एवं उनकी पत्नी झंकार देवी नाहर, महंत मीठालाल चित्तौड़ा, वन विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी वीरपाल सिंह राणा, भारतीय जनता पार्टी के वयोवृद्ध मोती लाल मेघवाल, सुखाडिया विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष भरत व्यास, पूर्व सैन्य अधिकारी लक्ष्मी नारायण शर्मा, सेवानिवृत्त अधिकारी गुलाब सिंह चौहान, शैतान सिंह राठौड़, शहीद अर्चित वर्डिया की ताई जी संगीता वर्डिया, विष्णु जोशी, नूर मोहम्मद एवं रोपवे के कार्यरत  उपस्थित समस्त कार्यकर्ता एवं अधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर सैयद अब्दुल करीम दीवान ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कविता का पाठ किया। 

मुख्य अतिथि पूर्व न्यायाधीश श्यामसुंदर पुरोहित ने भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रवादी विचारधारा वाली पार्टी बताते हुए कहा कि पार्टी के महापुरुष देश की अखंडता और एकता के लिए बलिदान हुए। भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान और उसका कल्याण है जिसके लिए देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पूरी टीम एवं संगठन देशभर में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वोट की शक्ति का उत्तरदायित्व समझ संगठन को मजबूती प्रदान करनी है। 

अध्यक्षता करते हुए पूर्व सांसद एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शांतिलाल चपलोत ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन के प्रसंगों को लेकर देश के लिए उनके शहादत का जिक्र करते हुए कहा कि उनका सपना सत्ता नहीं था, उनका सपना अखंड भारत, विकसित भारत और राष्ट्र को समर्पित विचारधारा का भारत था जो आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा आज का जो भारतीय जनता पार्टी का स्वरूप है वह उन लाखों लाखों कार्यकर्ताओं एवं नेताओं एवं स्वयंसेवकों का समर्पित जीवन और बलिदान है जिन्होंने कभी सत्ता की लालसा नहीं की, उसकी चाहत भी नहीं की, केवल विचारधारा के लिए अपने जीवन को सर्वस्व समर्पित कर दिया। आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है उसका सबसे बड़ा कारण भारतीय जनता पार्टी का समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From politics

Trending Now
Recommended