संजीवनी टुडे

अखिलेश ने की राजभर से मुलाकात, सभी कमेटियां भंग

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-08-2019 21:23:11

अखिलेश यादव से मुलाकात की जिसके बाद दोनो दलों के उप चुनाव साथ मिल कर लडने की अटकलें तेज हो गयी है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर होने वाले राज्य विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सभी जिला कार्यकारिणी और विधानसभा क्षेत्रों की कमेटियां तत्काल प्रभाव से भंग कर दी है। इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की जिसके बाद दोनो दलों के उप चुनाव साथ मिल कर लडने की अटकलें तेज हो गयी है। 

यह खबर भी पढ़ें: योगी ने संत रविदास की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

सुभासपा ने 2017 में विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर लडा था हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले सुभासपा अध्यक्ष को बागी तेवरों के कारण हटा दिया गया था। उधर, लोकसभा चुनाव के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और सपा का गठबंधन टूट गया था। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपचुनाव अकेले दम पर लडने का फैसला किया है। 

यादव ने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर सपा की सभी जिला/महानगर कार्यकारिणी इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है। इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों की कमेटियां, विधानसभा अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई है। सपा अध्यक्ष का यह फैसला उपचुनाव की तैयारियों के संदर्भ में उठाया गया कदम बताया जा रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के चारों युवा संगठनों की कार्यकारिणी भी इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है। इसके अतिरिक्त सभी युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दी है। उन्होने बताया कि यादव ने पार्टी के अन्य सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी, और उनकी जिला तथा महानगर कार्यकारिणी भी अध्यक्षों सहित भंग कर दी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended