संजीवनी टुडे

राजस्थान के 49 लाख किसानों को गहलोत सरकार के कारण दो हजार रुपये नहीं मिले - शेखावत

संजीवनी टुडे 14-03-2019 19:23:36


जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर जुबानी हमला तेज कर दिया है। एक बार फिर भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार पर राजस्थान के 84 फ़ीसदी लघु व सीमांत किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ लेने से वंचित रखने का आरोप लगाया है। आरोप लगाने वाले मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की पहली किश्त का दो हजार रुपए किसानों के खातों में डालने के लिए डाटा मांगा है। लेकिन राज्य की गहलोत सरकार ने गलत मंशा से करीब 50 लाख लघु एवं सीमांत किसानों में से महज 1.27 लाख किसानों का ही डाटा भेजा है। इसमें से भी करीब 27 हजार किसानों का रिकॉर्ड आधा-अधूरा दिया गया है, जिससे उनको लाभ नहीं मिल पाया है।शेखावत ने बताया कि कांग्रेस सरकार की इस नाकामी के चलते प्रदेश के 50 लाख किसानों को पहली किश्त के तौर पर मिलने वाला करीब 1000 करोड़ रुपया नहीं मिल पाया।

देशभर के साढ़े 4 करोड़ किसानों का डाटा मिला केंद्र को- शेखावत
गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 करोड़ 58 लाख, महाराष्ट्र की सरकार ने करीब 58 लाख, छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार ने करीब 10 लाख किसानों का डाटा केंद्र को भेज भी दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि देशभर से करीब 4.50 करोड़ का डेटा मिल चुका है, जिसमें से केंद्र की मोदी सरकार ने करीब 2.75 करोड किसानों के खातों में पहली किश्त पहुंचा भी चुकी है। हालांकि पश्चिम बंगाल की सरकार ने एक भी किसान का डाटा नहीं दिया है ।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

शेखावत ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने 50 लाख किसान परिवारों के पेट पर लात मारी है, जिसका हिसाब किसान आने वाले लोकसभा चुनाव में चुकता कर देगा।

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended