संजीवनी टुडे

Home > National News

National News

लोकतंत्र सूचकांक की वैश्विक सूची में भारत 10 स्थान लुढ़क कर 51वें स्थान पर...
पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने वैश्विक लोकतंत्र के सूचकांक में भारत के 10 पायदान नीचे आने पर केन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर गत दो सालों में लोकतांत्रिक संस्थानों को कमजोर करने का आरोप लगाया।
जयपुर: आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट का चक्काजाम, टैक्सी-ऑटो और बसें नहीं चलेंगी
राजधानी जयपुर में आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट का चक्काजाम (Chakka Jam) रहेगा। कॉमर्शियल वाहन महासंघ ने गुरुवार रात 12 बजे से 24 घंटे का चक्काजाम हड़ताल की घोषणा की है।
CAA-NRC के विरोध में बहुजन विकास अघाड़ी का महाराष्ट्र बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में वंचित बहुजन अघाड़ी ने आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है।
कांग्रेस नेता हसीब अहमद अपने पूर्वजों की कब्र पर पहुंचे, पूछा- कहां है हमारी नागरिकता का सबूत
देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का लगातार विरोध हो रहा है।
वाराणसी: CAA-NRC के खिलाफ बेनिया बाग की महिलाएं धरने पर बैठीं
देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है।
निर्भया के दोषियों को डेथ वारंट जारी करने वाले जज का तबादला
निर्भया सामूहिक दुष्कर्म कांड के चारों दोषियों अक्षय सिंह ठाकुर, विनय कुमार शर्मा, मुकेश सिंह और पवन कुमार गुप्ता को डेथ वारंट या ब्लैक वारंट जारी करने वाले दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र जज सतीश कुमार अरोड़ा का तबादला हो गया है।
झारखंड के लोहरदगा में धारा 144 जारी, CAA-NPR के समर्थन में एक रैली के दौरान हुई थी हिंसा
देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा- लोकसभा और विधान सभाओं की सीटें बढ़ाने की ज़रूरत
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने गुरुवार को कहा कि जनता तक पहुंच बनाने के लिए लोक सभा और विधान सभाओं में सीटें बढ़ाने की ज़रूरत है।
मुंबई में आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार CAA-NRC के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन
देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है। आज मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं।
भारत में महिला राजनेताओं के साथ ट्विटर पर दुर्व्यवहार- एमनेस्टी
एमनेस्टी इंडिया द्वारा 11 लाख से अधिक ट्वीट के अध्ययन से पता चला है कि महिला राजनेता भी ट्विटर पर अक्सर अवांछित एवं अपमानजनक भाषा की शिकार होती हैं।
क्या मोदी सरकार के इस App से WhatsApp की हो जायेगी छुट्टी, पढ़िए-कैसे?
भारत में हर कोई व्यक्ति व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया का उपयोग करता हैं और इससे जुड़ी जानकारियां या स्वयं की निजी जानकारियां शेयर करता हैं।
निर्भया: चारों दोषियों के डेथ वारंट जारी करने वाले जज का SC में तबादला
निर्भया के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का ट्रांसफर कर दिया गया हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायधीश सतीश कुमार अरोड़ा एक साल के लिए प्रतिनियुक्ति के आधार पर अतिरिक्त रजिस्ट्रार के रूप में सुप्री
दुनिया को गुमराह करने से बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान- भारत
भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के दावोस में दिये गये बयान को उनकी हताशा का प्रतीक बताया है और कहा है कि वे अपने देश की इतनी खराब हालत के बावजूद दुनिया को गुमराह करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं।
समय पर विमान नहीं मिलने के कारण कई उड़ानें रद्द करेगी GoAir
किफायती विमान सेवा कंपनी गोएयर ने कहा है कि समय पर विमानों और इंजन की डिलवरी नहीं होने के कारण उसे आगामी महीनों की कई उड़ानें रद्द करनी होंगी।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended