संजीवनी टुडे

Home > National News

National News

भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच भूजल को लेकर हुआ समझौता
भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच भूजल का स्तर बढ़ाने को लेकर एक समझौता हुआ है जिसके तहत प्रशिक्षण, शिक्षा और अनुसंधान पर विशेष बल दिया जाएगा।
केंद्र ने मांगे 3667 करोड़ रुपये, केजरीवाल सरकार ने कहा- ‘उम्मीद न करे’
एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए दिल्ली सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार केंद्रीय पुल में क्रमश: 3667 करोड़ तथा 63 करोड़ रुपये अभी तक नहीं दे पायी है और उन्हें तुरंत यह भुगतान करने को कहा जाना चाहिए।
बोर्ड अध्यक्ष फारूखी ने नरमी दिखाते हुए कहा, पुर्नविचार याचिका के बारे हर सदस्य की सुनी जायेगी बात
बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूखी ने नरमी दिखाते हुये कहा कि बोर्ड के सदस्य 26 नवम्बर को होने वाली बैठक मे अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र है।
राकांपा अध्यक्ष ने दिया संकेत, CM पद के लिए ठाकरे के नाम पर बनी सहमति, कर लेना चाहिए स्वीकार
दो घंटे चली बैठक के बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने संकेत दिया कि शीर्ष पद के लिए ठाकरे के नाम पर आम सहमति बन गई है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर सर्वसम्मति है। अब उन्हें इसे स्वीकार कर लेना चाहिए।
देश समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की महत्वपूर्ण भूमिका- PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश में जो समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित हो रही है, उसमें कैग की महत्वपूर्ण भूमिका है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका बोली- चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास नहीं कोई जवाब
प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि सरकार ने चुनावी बॉन्ड लाकर रिजर्व बैंक तथा चुनाव आयोग की आपत्तियों को नकारा है और यही वजह है कि उसके मंत्री बारे में कोई जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं।
राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 24 से दिल्ली में किया जाएगा आयोजित
राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग बेंच प्रेस चैंपियनशिप 24 से 27 नवम्बर तक दिल्ली में आयोजित की जाएगी जिसमें दिल्ली की तरफ से सबसे बड़ा दल प्रतियोगिता में अपनी दावेदारी पेश करेगा।
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी, वयस्क नागरिकों के लिए किया जाना चाहिए अनिवार्य
सदस्यों ने शुक्रवार को कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है और इसमें रहने वाले सभी वयस्क नागरिकों के लिए मतदान अनिवार्य किया जाना चाहिए।
कांग्रेस-जद (एस) में तकरार, भाजपा सरकार को खतरा नहीं : नारायण
कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर अश्वथ नारायण ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) (जदएस) ने एक-दूसरे के खिलाफ जंग छेड़ दी है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं है।
प्याज के संकट को देखते हुए अमित शाह ने की बैठक
पिछले दो माह से देश में जारी प्याज के संकट को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।
भाकपा के वरिष्ठ नेता यादगिरि रेड्डी का 91 वर्ष की उम्र में निधन
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता एवं स्तंत्रतता सेनानी जी यादगिरि रेड्डी का यहां शुक्रवार को निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे।
सीएसआईआर कर रहा है असाधारण काम: हर्षवर्धन
केंद्रीय विज्ञान और तकनीकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद-सीएसआईआर असाधारण काम कर रहा है और देश का ही नहीं दुनिया में इस संस्थान ने महत्वपूर्ण संस्थान बन गया है।
कंबोडिया में बनेगा ‘पांचवा धाम’, लगेगी शिव की 180 फुट ऊंची प्रतिमा
कंबोडिया में बनेगा पांचवा धाम, लगेगी शिव की 180 फुट ऊंची प्रतिमा
दूषित जल के मुद्दे पर केजरीवाल इस्तीफा दें: भाजपा
दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार काे ऐलान किया कि जब तक राजधानी के लोगों काे शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं करा दिया जाता तब तक वह चैन से नहीं बैठेगी।
देश का सबसे बड़ा ऑटो प्रौद्योगिकी शो ‘न्यूजेन मोबिलिटी सम्मिट‘ 27 नवम्बर से
देश का सबसे बड़ा ऑटो प्रौद्योगिकी शो 27 से 29 नवम्बर तक यहां मानेसर में इंटरनेशनल सेंटर ऑफ ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आइकेट) में आयोजित किया जाएगा जिसमें भारत सहित लगभग 14 देशों के 2500 से अधिक ऑटोमोबाईल प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ भाग लेंगे और अपने अनुभव साझा करेंगे।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended