संजीवनी टुडे

‘नये भारत’ के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायें युवा : श्रीपद नायक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 15:27:15

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद यसो नायक ने स्कूली बच्चों से नये भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को कहा है जिससे देश को नयी ऊंचाई पर ले जाया जा सके।


नई दिल्ली। रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद यसो नायक ने स्कूली बच्चों से ‘नये भारत’ के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को कहा है जिससे देश को नयी ऊंचाई पर ले जाया जा सके। 

यह खबर भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर में सुधर रहे हैं हालात, ईद से ठीक एक दिन पहले खरीददारी करते दिखे लोग

रक्षा राज्य मंत्री ने स्वतंत्रा दिवस समारोह के कार्यक्रमों की तैयारियों में लगे बच्चों से आज यहां मुलाकात की और उनका हौसला बढाया। कार्यक्रम में 41 सरकारी स्कूलों के 3500 बच्चे तथा 700 एनसीसी कैडेट हिस्सा ले रहे हैं। ये बच्चे इस दौरान ‘नया भारत’ प्रस्तुति पेश करेंगे। 

उन्होंने छात्रों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेकर देश को आगे बढाने की दिशा में काम करे। लाल किले पर 15 अगस्त को होने वाले प्रधानमंत्री के संबोधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि छात्रों को उनके संबोधन में युवा शक्ति के लिए कही जाने वाली बातों को अपने जीवन में उतारना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: एस जयशंकर रविवार को चीन की तीन दिवसीय यात्रा पर

उन्होंने कहा कि ये छात्र और कैडेट पिछले कुछ दिनों से प्रतिकूल मौसम के बावजूद स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों में जुटे हैं और मौसम की चुनौती का मुकाबला कर रहे हैं। उन्हाेंने कठिन परिश्रम के लिए छात्रों की सराहना की। बाद में उन्होंने प्रत्येक स्कूल के एक शिक्षक, एक छात्र और एनसीसी के यूनिट इन चार्ज को स्मृति चिन्ह प्रदान किये। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को लाल किले पर मनाया जायेगा। उस दिन मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended