संजीवनी टुडे

युवाओं के अधिकारों की रक्षा करेगी यूथ कांग्रेस : केशव चंद

संजीवनी टुडे 20-05-2018 19:31:22


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आल इंडिया यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर केशव चंद यादव सोमवार से आधिकारिक रूप से पद ग्रहण करेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा कि आल इंडिया यूथ कांग्रेस युवाओं के मुद्दे पर पुरजोर तरीके से लड़ेगी और उनके अधिकारों की रक्षा करेगी। इस सिलसिले में केशव ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा, ‘मित्रों मैं कल अपना पदभार ग्रहण कर रहा हूं। आप सब के सहयोग के लिए हृदय की गहराई से आभारी हूं।’ 

पंजाब के गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक, आल इंडिया यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अमरिन्दर सिंह बरार को हटाकर केशव चंद यादव को आल इंडिया यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए राहुल गांधी ने उत्तर-प्रदेश में पार्टी से युवाओं को जोड़ने और जनाधार बढ़ाने के लिए कई अहम बदलाव किये हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार काफी गहन सोच-विचार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने इंडियन यूथ कांग्रेस की कमान उत्तर-प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले केशव चंद यादव को सौंपी है।

 

भारतीय युवा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष केशव चंद यादव भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस एवं भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, राष्ट्रीय महासचिव के पद पर रह चुके है। इससे पूर्व उत्तर प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री एन.डी.तिवारी भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। पार्टी का पदभार संभालने से पहले केशव चंद ने हिन्दुस्थान समाचार से विशेष बातचीत में कहा कि देश में आज युवा वर्ग खुद को ठगा महसूस करता ह आज युवाओं का देश है और केंद्र सरकार युवाओं के साथ ही सौतेला रवैया अपना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में युवाओं को ठगा गया। मोदी सरकार ने युवाओं को हर पैमाने पर परेशान किया है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

 

देश में एसएससी पेपर लीक मामला सामने आने के बाद कार्ऱवाई करने की बजाय कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) अध्यक्ष का कार्यकाल एक साल और बढ़ाकर प्रधानमंत्री ने ये साबित भी कर दिया कि उन्हें युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है। इतना ही नहीं, विदेश जाने वाले युवाओं के पासपोर्ट बनाने में दिक्कत की गई, नए-नए नियम लागू कर दिये गए। जिस वजह से जहां भी भारतीय युवाओं को रोजगार मिल सकता था, आज वहां चीन, नेपाल के युवा वहां रोजगार पाने में सफल हो रहे हैं। युवाओं के सवालों और उनकी समस्याओं पर केंद्र की मोदी सरकार मौन है। आल इंडिया यूथ कांग्रेस युवाओं के मुद्दे पर पुरजोर तरीके से लड़ेगी और उनके अधिकारों की रक्षा करेगी। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended