संजीवनी टुडे

युवा भारत पुरानी समस्याओं से टकराने के लिए तत्पर- मोदी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 28-01-2020 21:49:48

मोदी ने यहां दिल्ली छावनी में गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने आये राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्र-छात्राओं की परेड की सलामी लेने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए ये कहा।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि आज का युवा भारत दशकों पुरानी बड़ी-बड़ी समस्याओं को टालने की बजाय उनसे टकराने का संकल्प रखता है और 2022 तक देश को ऐसी सभी समस्याओं से मुक्त कर उसके सामर्थ्य को सशक्त बनाने के लिए तत्पर है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “काम करे कोई और टोपी पहने कोई”

मोदी ने यहां दिल्ली छावनी में गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने आये राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्र-छात्राओं की परेड की सलामी लेने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए ये कहा। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद यशो नाईक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत, तीनों सेनाओं के प्रमुख और रक्षा सचिव भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता। देश का युवा जब बाहर जाता है और दुनिया देखता है तब उसे भारत में दशकों पुरानी समस्याएं नजर आती हैं। उन्होंने कहा कि अब युवा इन समस्याओं का शिकार होने के लिए तैयार नहीं है। वह देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है। और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा। यही है युवा सोच, यही है युवा मन, यही है युवा भारत।

उन्होंने कहा कि युवा भारत कह रहा है कि देश को अतीत की बीमारियों से मुक्त करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। देश के वर्तमान को सुधारते हुए, उसकी नींव मजबूत करते हुए तेज गति से विकास होना चाहिए और देश का हर निर्णय आने वाली पीढ़ियों को उज्जवल भविष्य की गारंटी देने वाला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अतीत की चुनौतियों, वर्तमान की जरूरतों और भविष्य की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तीनों ही स्तरों पर हमें एक साथ काम करना होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended