संजीवनी टुडे

येचुरी ने प्रधानमंत्री पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

संजीवनी टुडे 12-05-2019 20:17:48


नई दिल्ली। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उनका आरोप है कि वोट पाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी चुनाव-प्रचार थमने के बाद भी भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के खिलाफ बालाकोट में की गई कार्रवाई का व्यापक जिक्र कर रहे हैं।

एक टीवी साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि एयर स्ट्राइक के दिन मौसम ठीक नहीं था। उस दिन विशेषज्ञों का मानना था कि स्ट्राइक दूसरे दिन की जाए, लेकिन उन्होंने सलाह दी कि वास्तव में बादल हमारी मदद करेंगे और हमारे लड़ाकू विमान पाकिस्तान की रडार की नजरों में नहीं आएंगे।

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में येचुरी ने कहा कि मोदी ने सेना के संवेदनशील मिशन से जुड़ी जानकारी साझा की है ताकि वह साइलेंट समय के दौरान वोटों को प्रभावित कर सकें। इस पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का व्यवहार एवं बयान स्पष्ट तौर पर और जानबूझकर किया गया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग से पहले चरण के मतदान के बाद से ही बार-बार यह मुद्दा उठाया जा रहा है कि वह देश के लिए लड़ने वाले सशस्त्र बलों के जवानों के नाम पर झूठे और बढ़-चढ़कर दावे कर रहे हैं ताकि वोट हासिल किया जा सके।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

येचुरी ने कहा कि चुनाव से 48 घंटे पहले उम्मीदवार या राजनीतिक दल कोई भी कैंपेन नहीं कर सकते। 

More From national

Trending Now
Recommended