संजीवनी टुडे

सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन, SC ने HC के फैसले पर लगाई मुहर

संजीवनी टुडे 17-02-2020 11:47:00

सेना में महिला अधिकारियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर मुहर लगा दी है।


नई दिल्ली। सेना में महिला अधिकारियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर मुहर लगा दी है।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस अजय रस्तोगी की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र को महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देना चाहिए। स्थायी सेवा सेना में सभी महिला अधिकारियों के लिए लागू होगी, चाहे उनकी सेवा के वर्षों कितना भी हो।

अदालत ने कहा कि केंद्र द्वारा महिला अधिकारियों को एक अवसर से वंचित रखने के लिए शारीरिक सीमाओं और सामाजिक मानदंडों को मुद्दा बना देना सही नहीं है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही अदालत ने ये भी कहा कि केंद्र ने महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन न देकर मामले को पूर्वाग्रहित कर दिया था।

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस: भारत को मिली बड़ी सफलता, केरल में तीनों मरीजों को ठीक करने में सफल हुए डॉक्टर

यह भी पढ़े: दिल्ली CM को पीएम ने दी बधाई, केजरीवाल बोले- काश! आज आप आते

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended