संजीवनी टुडे

फर्जी ठेका से 3,300 करोड़ की निकासी का खुलासा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-11-2019 03:01:00

आयकर विभाग ने फर्जी बिलिंग और हवाला के जरिये लेनदेन के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है जिसमें फर्जी ठेके के माध्यम से 3,300 करोड़ रुपये की निकासी का पता चला है।


नई दिल्ली। आयकर विभाग ने फर्जी बिलिंग और हवाला के जरिये लेनदेन के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है जिसमें फर्जी ठेके के माध्यम से 3,300 करोड़ रुपये की निकासी का पता चला है। इसके साथ ही 4.19 करोड़ रुपये नकद और 3.2 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किये गये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ अयोध्या के चतुर्मुखी विकास के उपाय करें सरकार: कल्याण

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को यहाँ जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि इस महीने के प्रारंभ में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, इरोड, पुणे, आगरा और गोवा में 42 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गयी थी। इसमें एक समूह फर्जी बिल जारी करता था और हवाला के जरिये लेनदेन करता था। इस छापेमारी में बड़ी कंपनियों और हवाला ऑपरेटरों के बीच सांठगांठ का पता चला है। इसमें पूरे नेटवर्क का पता चल गया है जिसमें फर्जी ठेके के माध्यम से 3,300 करोड़ रुपये की निकासी की गयी है।

दक्षिण भारत में बड़ी इंफ्रा परियोजनाओं और कमजोर आय वर्ग परियोजनाओं के नाम पर फर्जी बिलिंग की गयी है। आँध्र प्रदेश के एक प्रमुख हस्ती को 150 करोड़ रुपये का नकद भुगतान किये जाने का भी पता चला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended