संजीवनी टुडे

विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा वीर चक्र, मिटी अग्रवाल को दिया जाएगा युद्ध सेवा मेडल

संजीवनी टुडे 14-08-2019 11:44:17

स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला लिया है।


नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला लिया है। 

यह खबर भी पढ़े: 

...तो इसलिए तोड़ा गया संत रविदासजी का मंदिर, पंजाब-हरियाणा में हंगामा

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में घुसे थे। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था।

यह खबर भी पढ़े: 

हरियाणा के फरीदाबाद के डीसीपी विक्रम कपूर ने की खुदकुशी, अपने आवास पर खुद को मारी गोली

वहीं बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी, 2019 को भारत तथा पाकिस्तान के बीच हुए हवाई संघर्ष के दौरान फाइट कंट्रोलर की भूमिका निभाने के लिए भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा मेडल प्रदान किया जाएगा।

सैपर प्रकाश जाधव कीर्ति चक्र दिया जाएगा

भारतीय थलसेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स (महार) में सैपर प्रकाश जाधव को जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान बहादुरी दिखाने के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को कीर्ति चक्र (मरणोपरांत) से सम्मानित किया जाएगा। सेना के कुल 8 कर्मियों को शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया जाएगा, जिनमें से 5 को यह सम्मान मरणोपरांत दिया जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended