संजीवनी टुडे

भारत में कब तक आ जाएगी कोरोना वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया ये जवाब-

संजीवनी टुडे 29-09-2020 09:37:38

सोमवार को डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन विकसित करने के काम में तेजी लाई गई है।


नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए अगले साल के तिमाही तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के वैक्सीन वेब पोर्टल के लॉन्च के मौके पर सोमवार को डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन विकसित करने के काम में तेजी लाई गई है। 

Corona Virus research

मौजूदा समय में देश में तीन वैक्सीन के विकास पर तेजी से काम चल रहा है। सभी वैक्सीन परीक्षण के विभिन्न चरणों  में है। उम्मीद है कि कोरोना से बचाव के लिए अगले साल के पहले तीन महीने में वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

Corona Virus research

आईसीएमआर ने सोमवार को कोविड वैक्सीन वेब पोर्टल, मोबाइल स्ट्रोक यूनिट, नेशनल क्लीनिकल रजिस्ट्री फार कोविड-19 की शुरुआत की। इस पोर्टल के माध्यम से लोग मौजूदा समय में चल रहे वैक्सीन के विकास से संबंधित जानकारिया ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आज का दिन आईसीएमआर के लिए ऐतिहासिक दिन है।

Corona Virus research

उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व की अनुभूति है कि उन्हें आईसीएमआर के 100 साल के गौरवशाली इतिहास को जारी करने का मौका मिला है। आईसीएमआर को अग्रणि पंक्ति में ले जाने वाले वैज्ञानिकों के योगदान से नई पीढ़ी भी प्रेरित होगी।

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने तेजस्वी पर कसा तंज, कहा- 10 लाख तमंचे खरीदकर गुर्गों को बांटेंगे और फिर...

यह खबर भी पढ़े: चीन को करारा जवाब देगा भारत, लद्दाख सीमा पर तैनात की सबसे खतरनाक​ मिसाइल

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended