संजीवनी टुडे

भूमि पूजन में दलित नेता शामिल नहीं होने पर, आप ने भाजपा पर साधा निशाना कहा- जातिवाद ने नाम पर देश को बांटने की कोशिश

संजीवनी टुडे 08-08-2020 23:00:16

अयोध्या में हुए श्री राम मंदिर के भूमि पूजन में राष्ट्रपति को शामिल नहीं करने पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं


नई दिल्ली। अयोध्या में हुए श्री राम मंदिर के भूमि पूजन में राष्ट्रपति को शामिल नहीं करने पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा को दलित विरोधी करार करते हुए ट्विटर पर एंटी दलित बीजेपी अभियान शुरू कर दिया है और भाजपा से सवाल पूछा है कि देश के महामहिम को राम जन्मभूमि पूजन में शामिल क्यों नहीं किया गया, क्योंकि वो दलित हैं इसलिए।

सिंह के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी और दिल्ली भाजपा के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। दिल्ली भाजपा ने इस पर संजय सिंह को करारा जवाब भी दिया है और कहा आप के सांसद देश को जातिवाद के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं जोकि एक नाकाम साबित होती दिख रही है। 

 दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अयोध्या में श्री राम मंदिर भूमि पूजन के समारोह में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के शामिल होने की फोटो को साझा करते हुए लिखा कि अति शर्मनाक आप राज्यसभा में सांसद हो और देश को जातिवाद के नाम पर बाँटने की नाकाम कोशिश कर रहे हो। आगे तिवारी ने लिखा कि जातिवाद के नाम पर फेक एक न्यूज़ फैलाने के लिए आपको सार्वजनिक रूप से लोगों के सामने माफी मांगनी चाहिए। केशव प्रसाद मौर्या भैया जय श्री राम। 

दरअसल आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आज मुझे एक दलित नेता ने फोन किया और बोले भाई साहब राष्ट्रपति दलित उन्हें नही बुलाया गया। उप मुख्यमंत्री मौर्या को उन्हें नही बुलाया गया। आखिर ऐसा क्यों? भाजपा दलितों को मंदिरों से बाहर क्यों रखना चाहती है? संजय सिंह के इस ट्वीट के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता के बीच सोशल मीडिया वॉर शुरू हो गया है। दोनों ही पार्टी के नेता लगातार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करना करने लगे हैं। सिंह ने शनिवार को भी हैशटैग एन्टी दलित बीजेपी अभियान को चलाते हुए भाजपा से सवाल पूछा कि राष्ट्रपति जी को भूमि पूजन में क्यों नहीं बुलाया गया? क्या इसलिए क्योंकि वो दलित हैं? भाजपा इसका जवाब दे। 

वहीं पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने सिंह के इस बयान पर ट्वीट कर लिखा कि इस बार ईद की इफ्तार पार्टी में कमी रह गई क्या, जो अब दलित और ब्राह्मण शुरू कर दिया। जनता जवाब दे रही। संजय सिंह झूठा है। शर्म करो। 

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना के एक और मंत्री संक्रमित, कोरोना से पूर्व सांसद का निधन

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर, संजय दत्त लीलावती हॉस्पिटल में हुए भर्ती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended