संजीवनी टुडे

राजस्‍थान में न्यूनतम समर्थन मूल्य दर से होगी गेहूं की खरीद

संजीवनी टुडे 13-01-2021 20:57:33

प्रदेश में आगामी रबी विपणन वर्ष 2021-22 के दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य 1 हजार 975 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं की खरीद की जायेगी।


जयपुर। प्रदेश में आगामी रबी विपणन वर्ष 2021-22 के दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य 1 हजार 975 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं की खरीद की जायेगी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव नवीन जैन बुधवार को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में दिशा-निर्देश प्रदान कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि कृषि विभाग द्वारा जारी कृषि उत्पादन कार्यक्रम के तहत प्रदेश में लगभग 108 लाख मीट्रिक टन गेहूं की पैदावार होने की संभावना बताई है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020-21 के दौरान ई-प्रोक्योरमेन्ट के तहत कोई कार्य नहीं हुआ लेकिन इस रबी विपणन वर्ष 2021-22 में ई-प्रोक्योमेन्ट के तहत समस्त कार्रवाई निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये जा चुके है।

शासन सचिव ने बताया कि समस्त खरीद प्रक्रिया के प्रभावी रूप से नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति की बैठक हेतु दिशा-निर्देश जारी करने का निर्णय लिया है।

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने डी प्रकाश राव के निधन पर किया गहरा शोक व्यक्त

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended