संजीवनी टुडे

सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया: मोदी

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 22:52:34

50करोड़ भारतीय को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज कराने की सुविधा उपलब्ध कराई है।


मनामा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद गरीब वर्ग का कल्याण करने की दिशा में ऐसे परिवारों के लिए घर बनवाये तथा गरीबों तक बुनियादी सुविधा पहुंचाने का बीड़ा उठाया और आयुष्मान भारत योजना के तहत 50करोड़ भारतीय को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज कराने की सुविधा उपलब्ध कराई है।

यह खबर भी पढ़ें: समर्थकों ने सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठायी मांग

मोदी ने यहां शनिवार को नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कहा कि दुनिया में सबसे सस्ता डाटा भारत में है और देश वासियों ने उन्हें दोबारा सेवा का मौका दिया है इसलिए उनकी सरकार के लक्ष्य ऊंचे हैं। सरकार नये-नये संकल्प सिद्ध करने में जुटी है । भारत में आज बदलाव महसूस किया जा रहा है। गरीब से गरीब को हर सुविधा दी जा रही है और करोड़ों भारतीयों की भागीदारी से देश आगे बढ़ रहा है।

मोदी ने कहा हमने जीडीपी को पांच खरब डालर करने का लक्ष्य रखा है और जब अर्थव्यवस्था दोगुनी होगी, तो आय भी दोगुनी होगी। सरकार ने देश के करोड़ों परिवारों तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाई है और अन्य शेष लक्ष्य पाने के लिए नींव रखी जा चुकी है। आज सरकार की नीतियों के कारण भारत में निवेश का अभूतपूर्व माहौल है। बहरीन के दोस्त भी सुविधा का लाभ उठाने के लिए उत्सुक होंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज रिकॉर्ड स्तर पर भारत में निवेश आ रहे हैं। डिजिटल लेने-देन की चर्चा दुनियाभर में है और हर रैंकिंग में भारत आज सुधार कर रहा है। भारत में आज हर तरफ विकास का जाल बिछ रहा है। नये लक्ष्य को पाने की क्षमता भी है और मेहनत भी की जा रही है। गांवों में ब्रॉड बैंड सुविधा देने पर तेजी से काम हो रहा है। भारत वन नेशन वन कार्ड की तरफ बढ़ रहा है। पांच साल में मजबूत नींव बनाई जा चुकी हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended