संजीवनी टुडे

जापान में भारत का नाम रोशन करने वाली इकरा बानों का स्वागत

संजीवनी टुडे 27-05-2019 20:20:23


मथुरा। ब्रज का नाम जापान में रोशन करके लौटी अंतराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग खिलाड़ी का उनके पैतृक गांव नीमगांव में सोमवार जोरदार ग्रामीणों ने स्वागत किया। इकरा बानों ने कहा कि मेडल जीत से वह खुश है जिसका श्रेय उनके पिता एवं कोच के अध्यापक को देना चाहती हूं। आगे मेहनत कर कॉमनवेल्थ गेम्स में कड़ी मेहनत का पदक हासिल कर देश का नाम रोशन करने की इच्छा है। 

गौरतलब हो कि जापान की राजधानी टोकियो में आयोजित बत्तीस देशों की अंतराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता मेडल जीत कर लौटी गोवर्धन के गांव नीमगांव की निवासी इकरा बानो का उसके पैतृक गांव नीमगांव में जोरदार स्वागत हुआ। विदित रहे कि इकरा बानो ने 52 किलो भार की इस प्रतियोगिता में टॉप पांचवा स्थान प्राप्त कर देश के साथ साथ गोवर्धन का नाम भी रोशन किया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सोमवार जब वो जापान से लौटी तो गांव वालों ने इकरा का स्वागत ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। ग्राम प्रधान योगेश ठाकुर समाज सेवी जुगल गुर्जर नीतू ठाकुर प्रेमी ठाकुर आदि ने फूल माला पहना कर स्वागत किया। मीडिया से मुखातिब होते हुए इकरा ने बताया कि उसने अपनी कोच आसमा अली की देख रेख में मथुरा इस्थित गणेशरा इस्टेडियम से पवार लिफ्टिंग की ट्रेनिग की उसके बाद आज ये मेडल जीत कर में बहुत खुस हूं वही इसका श्रेय इकरा ने अपने पिता व कोच को दिया। एकरा ने बताया कि आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं जिसमे वो पदक हासिल कर अपने देश का नाम रोशन कर सके। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended