संजीवनी टुडे

Weather News: मौसम विभाग में अगले 3 दिन तक 'लू' चलने की जताई आशंका

संजीवनी टुडे 24-05-2020 15:24:10

कोरोना कहर से परेशान अब राज्य की जनता को अब आसमानी आफत भी झेलनी होगी। भारतीय मौसम विभाग ने आज तेलंगाना के 18 जिलों में लू चलने की आशंका जताई है।


हैदराबाद (तेलंगाना)। दिन प्रतिदिन तापमान में हो रहे बढ़ोतरी हो रही है। राज्य के कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग में अगले तीन दिन तक लू चलने की आशंका जताई गई।

कोरोना कहर से परेशान अब राज्य की जनता को अब आसमानी आफत भी झेलनी होगी। भारतीय मौसम विभाग ने आज तेलंगाना के 18 जिलों में लू चलने की आशंका जताई है। राज्य में शनिवार को बंडला गुड़ा, कुतुबुल्लापुर, अलवल, रामचंद्रपुरम और हैदराबाद शहर के खैरताबाद में 44 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया था। राज्य में कई स्थानों पर सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया उनमें श्रीरामपुर, धर्मपुरी और वेलगटूर है। मौसम विभाग ने बताया है तेलंगाना में गर्मी का कहर अगले 3 दिन यानी 27 मई तक जारी रहने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के विज्ञानी नागा रत्ना रेड्डी ने बताया कि हाल ही में आए चक्रवर्ती तूफान के कारण उत्तर पश्चिम भारत से सूखी हवाएं तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश में आ रही हैं। इन हवाओं में नमी की कमी के कारण ही गर्मी में इजाफा हो रहा है।उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय जिलों में भी भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। कल राजधानी हैदराबाद में 44.4 डिग्री सेल्सियस का तापमान दर्ज किया गया था।

यह खबर भी पढ़े: TikTok को मुकेश खन्ना ने बताया बेकार चाइनीज ऐप, VIDEO शेयर कर कहा- रेटिंग 4.5 से गिरकर 1.3 हो गई

यह खबर भी पढ़े: सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में मुकदमा दर्ज होने से खफा कांग्रेस नेताओं ने दिया धरना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended