संजीवनी टुडे

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

संजीवनी टुडे 09-06-2018 19:42:10

नई दिल्ली।  दक्षिण पश्चिमी मानसून मध्‍य अरब सागर के कुछ भागों, गोवा, कर्नाटक तथा रायलसीमी के शेष भागों, दक्षिण कोंकण के कुछ भागों, दक्षिण मध्‍य महाराष्‍ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, दक्षिण छत्‍तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा, संपूर्ण तेलंगाना, तटवर्तीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्‍सों की ओर बढ़ गया है। 

अगले 48 घंटों में दक्षिण पश्चिम मानसून के लिए मध्‍य अरब सागर के कुछ हिस्‍सों, महाराष्‍ट्र (मुंबई सहित), छत्‍तीसगढ़, ओडिशा और तटवर्तीय आंध्र प्रदेश के शेष भागों की ओर बढ़ने की परिस्थितियां अनुकूल हैं।       

मानसून के मजबूत होने से पश्चिमी तट के पास भारी वर्षा:-
10 जून तक तटवर्ती कर्नाटक, गोवा और दक्षिण महाराष्‍ट्र में भारी वर्षा होने की संभावना है। कल से मुंबई सहित उत्‍तर तटीय महाराष्‍ट्र की ओर वर्षा हो सकती है। इस अवधि में इन क्षेत्रों में कुछ स्‍थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन क्षेत्रों में वर्षा की स्थिति में 12 जून से सुधार होगा।

हवा की चेतावनी:-
8 से 12 जून के दौरान कोंकण और गोवा तटों के पास 40 - 50 किलोमीटर प्रति घंटा से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

समुद्र की स्थिति:-
8 से 12 जून के दौरान कोंकण तथा गोवा तटों से दूर अरब सागर के ऊपर तथा पश्चिम मध्‍य और सोमालिया तट से दूर पड़ोसी दक्षिण पश्चिम अरब सागर में समुद्र की स्थिति गंभीर रहेगी।

मछुआरेां को चेतावनी:-
मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 8 से 12 जून के दौरान कोंकण और गोवा तटों के पास पूर्व मध्‍य अरब सागर के साथ-साथ सोमालिया तट से दूर पश्चिम मध्‍य तथा पड़ोस दक्षिण पश्चिमी अरब सागर सागर में न जाएं।

निम्‍न दबाव प्रणाली का बनना:-
अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्‍न दबाव बनने की संभावना है। इसके अगले 48 घंटों में तेज होने और फिर कमजोर पड़ जाने तथा बांगलादेश तट पार कर जाने की संभावना है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

भारी वर्षा की चेतावनी:-
9 से 11 जून के बीच उत्‍तर ओडिशा, पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम, असम और मेघालय में छिटपुट भारी से भारी वर्षा होगी।
 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended