संजीवनी टुडे

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, हम बंगाल का नहीं करने देंगे विभाजन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-01-2020 22:37:49

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उन्हें बंगाल का विभाजन नहीं करने देंगे।


सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उन्हें बंगाल का विभाजन नहीं करने देंगे।मुख्यमंत्री ने यहां आज उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करने के बाद कहा,“हम उन्हें देश का बंटवारा नहीं करने देंगे। यह हमारा देश है और हमें अपनी संस्कृति पर गर्व है। हम सबका एक खून है और यह त्यौहार हमारी संस्कृति का उत्सव है।”

यह खबर भी पढ़ें:​ ​मोदी सरकार मुस्लिम विरोधी नहीं, कांग्रेस ने CAA पर जनता को भ्रतिम कर भडकाया- अठावले

उन्होंने कहा,“राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से डरने की जरुरत नहीं है। मैं आपके साथ हूं। यह हमारा राज्य है और हमारी धरती है। हम यहां सिर्फ चुनावों के वक्त नहीं आते है। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) में माता-पिता के दस्तावेज मांगे जाएंगे इसलिए मै इसे खारिज करती हूं। मैं भी यह दस्तावेज नहीं दिखा सकती।”

मुख्यमंत्री ने कहा,“अब यह लोग कह रहे हैं कि माता-पिता के दस्तावेज जरुरी नहीं है। अगर किसी फॉर्म का कोई कॉलम खाली रह जाता है तो इसका मतलब है कि यह अधूरा है। ऐसे फॉर्म को खारिज कर दिया जाएगा और उसे कभी नागरिकता नहीं दी जाएगी।

बनर्जी ने कहा,“सभी राज्यों की अलग-अलग संस्कृति है लेकिन सभी एकजुट भारत के लिए एक तरह का प्यार रखते हैं। हमने प्रेस क्लब के लिए जमीन देने का वादा किया था जिस पर काम चल रहा है। हम अपना वादा निभाते हैं। हमें पता चला है कि कुछ विपक्षी दल के नेता निर्दोषों पर हमला करते हैं तो मैंने पुलिस को ऐसे मामलों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया है।”

उन्होंने कहा,“हम सभी नागरिक हैं और सभी एक जैसे हैं। हम चाहते हैं कि बंगाली, गैर बंगाली, आदिवासी और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोग एक साथ रहें। मानवता सभी चीजों से बढ़कर है।” उन्होंने इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता, खेल जगत के लोग और शिक्षकों को बंग रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया और सभी को ट्राफी और एक-एक लाख रुपये ईनाम में दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा,“हमने सत्ता में आने के बाद उत्तर बंगाल में एक अलग सचिवालय उत्तरकन्या खोला। उत्तर बंगाल को पहले नजर अंदाज किया जाता रहा है लेकिन हमारी सरकार आने के बाद हमने बड़े स्तर पर यहां का विकास किया है। हमने सभी जिलों में विश्वविद्यालय खोले। मालदा, कूचविहार और बालूरघाट में हवाई अड्डे बनवाए। हमने बागडोगरा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए जमीन दी और यहां जल्द ही रात में लैंडिंग की व्यवस्था हो जाएगी।”

बनर्जी ने कहा,“हमने दो नए जिले बनाए केलीमपोंग और अलिपुरद्वार जिससे यहां विकास के कार्य तेज हो सकें।

सिलीगुड़ी में एक नया पुलिस आयुक्तालय, मालदा में एक नया मंडल स्थापित किया गया है। मैं उत्तर बंगाल को उतना ही प्यार करती हूं जितना दक्षिण बंगाल से करती हूं।”

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended