संजीवनी टुडे

हम आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान पर दबाव बनाने में नाकाम रहे हैं: तारिक अनवर

संजीवनी टुडे 21-02-2019 16:17:55


कटिहार। पुलवामा घटना के पहले हमारे प्रधानमंत्री यही कहा करते थे कि हमने सर्जिकल स्ट्राईक की है, अब पाकिस्तान की हिम्मत नहीं होगी दुबारा कोई ऐसी हरकत करने की। लेकिन जम्मू और घाटी में पाकिस्तान की ओर से लगातार इस तरह के आतंकी हमले हो रहे हैं। हम पाकिस्तान पर दबाव बनाने में नाकाम रहे हैं। 

पाकिस्तान हमारी कमजोरी को समझ चुका है। वह समझ चुका है कि भारत की वर्तमान सरकार कोई कड़ी कर्रवाई करने वाली नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व निवर्तमान सांसद तारिक अनवर ने गुरुवार को कटिहार में ये बातें कहीं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बीके सिंह के आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में तारिक अनवर ने कहा कि जब केंद्र में इंदिरा गांधी की सरकार थी तो पाकिस्तान के दो टुकड़े कर अलग बंगलादेश बना दिया। तारिक ने कहा कि यह हकीकत है कि 2014 के बाद घाटी में आतंवादी गतिविधियां बढ़ी हैं। 

पुलवामा हमले के बाद सभी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कर्रवाई करने के लिए एकमत से समर्थन किया है। सऊदी अरब के प्रिंस सलमान के भारत दौरे को लेकर तारिक अनवर ने कहा कि प्रिंस पहले पाकिस्तान फिर भारत आते हैं।

 पुलवामा में इतनी बड़ी घटना हो गई और इसकी प्रिंस सलमान ने निंदा तक नहीं की। जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान को 20 बिलियन की आर्थिक मदद दी यह चिंता का विषय है हमारी विदेश नीति को लेकर। 

बिहार में महागठबंधन में हो रही खींचतान और जीतन राम मांझी पर पूछे गए सवालों पर तारिक अनवर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन वन टू वन चुनाव लड़ेगा। हमारा उद्देश्य बीजेपी को रोकना और परास्त करना है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बिहार में ज्यादा सीट की अपेक्षा है। कांग्रेस आज मजबूत स्थिति में है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम महागठबंधन में कोई दबाव बनाना चाहते हैं। तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में हम चाहते हैं कि हमारे गठबंधन के जो भी साथी हैं ,साथ मिलकर लड़ें और सभी 40 सीट जीतें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बंटवारे में कांग्रेस को 14 और एनसीपी को एक सीट बिहार में मिली थी। कीर्ति आजाद के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि कीर्ति आजाद पहले गलत जगह थे, वे खानदानी कांग्रेसी हैं। उनके पिता भागवत झा आजाद बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं। जो भी कारण रहा हो कीर्ति आजाद गलत जगह चले गए थे । उनकी घर वापसी हुई है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended