संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री ने किया वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास

संजीवनी टुडे 24-06-2019 18:24:47

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को चंद्रावल में 47.7 करोड़ लीटर पानी रोज़ाना की क्षमता वाले एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया।


नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को चंद्रावल में 47.7 करोड़ लीटर पानी रोज़ाना की क्षमता वाले एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का मिशन हर घर में 24 घंटे साफ पानी मुहैया कराना है और उम्मीद जताई कि वर्ष 2024 तक हर घर में साफ पानी उपलब्ध हो जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंद्रावल का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट अगले तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा। इस प्लाट के शुरू होने के बाद दिल्ली के लगभग 22 लाख लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बरसात के पानी के संचय के लिए भी बड़ा प्लान बना रही है। साढ़े चार साल पहले जब उन्होंने कार्यभार संभाला तब दिल्ली जल बोर्ड की स्थिति काफी खराब थी। पहले 58 फीसदी कॉलोनियों को पीने का पानी पाइप से जाता था, अब बढ़कर 88 फीसदी हो गया है। दिल्ली सरकार का लक्ष्य इसको सौ प्रतिशत तक ले जाना है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सरकार अलग-अलग माध्यम से पानी का इंतजाम करने की कोशिश कर रही है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended