संजीवनी टुडे

सातवें एवं अंतिम चरण की अधिसूचना जारी, वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर होगा मतदान

संजीवनी टुडे 22-04-2019 18:17:09


नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनावों के सातवें और अंतिम चरण की अधिसूचना जारी कर दी है। इसी चरण में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी दोबारा अपना भाग्य आजमाएंगे। इस चरण में पंजाब और हिमाचल की सभी सीटों पर मतदान होगा। सातवें चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में नामांकन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है। नामांकन की समीक्षा 30 अप्रैल, नाम वापसी की अंतिम तिथि दो मई और मतदान 19 मई को होगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस चरण में बिहार की आठ, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश की आठ, पंजाब की सभी 13, हिमाचल की सभी चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर मतदान होगा। इन सभी सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा, जो ज्यादातर सीटों में शाम छह बजे तक चलेगा। कुछ सीटों पर मतदान कार्य शाम चार बजे और कुछ सीटों पर पांच बजे तक चलेगा। छठे चरण में जिन सीटों पर मतदान होगा वह इस प्रकार हैं- बिहार की पाटलिपुत्र, आरा, नालंदा, पटना साहिब, काराकट, जहानाबाद, बक्सर, सासाराम। झारखण्ड की दुमका, गोड्डा, राजमहल। मध्यप्रदेश की देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, इंदौर, धार, खरगौन और खंडवा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पंजाब की गुरदासपुर, अमृतसर, खादूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, भठिंडा, संगरूर, पटियाला। पश्चिम बंगाल की जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर। उत्तर प्रदेश की कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बांसगांव, घोसी, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, सलेमपुर। हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर, शिमला और चण्डीगढ़। 

More From national

Trending Now
Recommended