संजीवनी टुडे

केरल में भारी बारिश के कारण मतदान बाधित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-10-2019 11:36:17

केरल में पांच विधानसभा सीटों पर सोमवार को हो रहा मतदान शुरू में भारी बारिश के कारण बाधित हुआ।


तिरुवनंतपुरम। केरल में पांच विधानसभा सीटों पर सोमवार को हो रहा मतदान शुरू में भारी बारिश के कारण बाधित हुआ। तिरुवनंतपुरम और एर्नाकुलम जिले में भारी बारिश हो रही है जिससे मतदान भी प्रभावित है। बारिश के कारण कम हो रहा मतदान प्राय: सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़े: इस नेता को मिला धमकी भरा पत्र, जिसमें लिखा "कमलेश तिवारी के बाद अब तुम्हारा नंबर.......

अन्य इलाकों में मतदाता सुबह से ही मतदान करने के लिए लाइन में लगे हुए हैं। राज्य में 896 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।

पांच विधानसभा क्षेत्रों में 4,91,455 महिला और सात ट्रांसजेंडर सहित 9,57,509 से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके 35 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट(एलडीएफ), कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बीच कांटे की लड़ाई देखने को मिल रही है।

राज्य में उपचुनाव के लिए लगभग 3,696 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। चुनाव आयोग ने राज्य में मतदान ड्यूटी के लिए 5,225 अधिकारियों को तैनात किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: हॉलीवुड अभिनेत्री का ट्वीट दुनिया की समझ से परे, भारतीयों में ख़ुशी की लहर

लोकसभा चुनाव में चार मौजूदा विधायकों- एच ईडन (एर्नाकुलम), अदूर प्रकाश (रान्नी), के मुरलीधरन (वट्टीयोर्कावु) और ए एम आरिफ (अरूर) की जीत के बाद उनके विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं।

मानचेश्वरम सीट पर आईयूएमएल के विधायक अब्दुल रजाक के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है। चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आयेंगे।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended