संजीवनी टुडे

दिल्ली के हरिनगर में स्वयंसेवकों ने किया पथ-संचलन

संजीवनी टुडे 17-06-2019 19:21:52

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रथम वर्ष संघ शिक्षा वर्ग में शिक्षण लेने आए स्वयंसेवकों ने रविवार को दिल्ली के हरिनगर क्षेत्र में पथ-संचलन (रूट मार्च) किया।


नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रथम वर्ष संघ शिक्षा वर्ग में शिक्षण लेने आए स्वयंसेवकों ने रविवार को दिल्ली के हरिनगर क्षेत्र में पथ-संचलन (रूट मार्च) किया। इस दौरान पूर्ण गणवेश में घोष की धुनों पर कदम से कदम मिला रहे स्वयंसेवकों को स्थानीय लोगों ने जगह-जगह पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

संघ के दिल्ली प्रान्त द्वारा आयोजित संघ शिक्षा वर्ग - प्रथम वर्ष (सामान्य) हरि नगर स्थित महाशय चुन्नी लाल सरस्वती बाल मंदिर, विद्यालय में गत 3 जून से चल रहा है। 20 दिवसीय इस संघ शिक्षा वर्ग का समापन 23 जून को होगा। रविवार की शाम इस प्रशिक्षण वर्ग के सभी शिक्षार्थियों ने घोष की मधुर रचनाओं के साथ अत्यंत अनुशासन में पथ-संचलन में भाग लिया। लगभग तीन किमी का यह पथ-संचलन विद्यालय प्रांगण से प्रारंभ होकर, हरिनगर, बेरी वाला बाग, सुभाष नगर, अजय इन्क्लेव, तिहाड़ गांव क्षेत्र से होता हुआ विद्यालय प्रांगण पर ही समाप्त हुआ। समाज के सभी वर्गों ने कदमताल करते हुए स्वयंसेवकों का उत्साह के साथ पुष्प वर्षा से स्वागत किया। संचलन के दौरान यातायात प्रबंधन स्थानीय स्वयंसेवकों ने अत्यंत व्यवस्थित ढंग से संभाला।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended