संजीवनी टुडे

विस्तारा को मिला विस्तार भर सकेगी विदेशों के लिए उड़ान

संजीवनी टुडे 11-07-2019 14:04:13

विस्तारा को मिला विस्तार भर सकेगी विदेशों के लिए उड़ान


नई दिल्ली। भारत में अपनी सेवा देने वाली विमानन कंपनी विस्तारा एयरलाइंस अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने जा रही है।  विस्तारा की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान 6 अगस्त, 2019 को देर रात दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना होगी, और दिल्ली - सिंगापुर - दिल्ली रोटेशन पर दैनिक संचालित होगी। अगले दिन यानी सात अगस्‍त को मुंबई एयरपोर्ट से विस्‍तारा एयरलाइंस सिंगापुर के लिए उड़ान शुरू करेगी। सिंगापुर के बाद विस्‍तारा एयरलाइंस अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए भी अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है। 

विस्‍तारा के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लेसली थंग ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि सिंगापुर के साथ अपनी पहली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान शुरू करते हुए हम काफी खुश हैं।  यह एक बहुत महत्‍वपूर्ण बाजार है और यह कॉरपोरेट, बिजनेस क्‍लास के साथ ही छुट्टी मनाने वालों के लिए हमारी तरफ से एक उपहार है। थंग ने कहा कि सिंगापुर के लिए सेवा शुरू होने के बाद, विस्‍तारा अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में भी अपना विस्‍तार करेगी।

थंग ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए विस्तारा ने बोइंग 737-800 विमान हाल ही में खरीदे हैं । उन्होंने कहा कि फिलहाल इन उड़ानों पर केवल बिजनेस क्लास और इकोनॉमी क्लास ही संचालित की जाएंगी। यह सामान्य समझ के विपरीत है कि एयरलाइन इन उड़ानों के लिए ए 320 एन पर अपने प्रमुख उत्पाद को संचालित करेगी, जो तीन घंटे की क्षमता में छह घंटे के मिशन को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है।

उल्लेखनीय है कि विस्तारा का अंतरराष्ट्रीय परिचालन लंबे समय से अटक हुआ था । 2018 में ही विमानन कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए अपने बेड़े में 20 विमानों को शामिल किया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From national

Trending Now
Recommended