संजीवनी टुडे

वीडियो: अगर कश्मीर पाकिस्तान में चला जाये तो क्या होगा?

संजीवनी टुडे 05-08-2019 15:13:11

यदि कश्मीर पाकिस्तान में चला जाए भारत को इससे काफी नुकसान होगा। परंतु पाकिस्तान को कश्मीर के पाकिस्तान में चले जाने से बहुत फायदा होगा।


डेस्क। कश्मीर को लेकर एक बात हमेशा लोगो के मन में रहती है कि यदि कश्मीर पाकिस्तान में चला जाये तो क्या होगा? इस पर आज हम आपको बताएँगे कि यदि कश्मीर पाकिस्तान में चला याए तो क्या होगा। 

वीडियो: करोड़ों की रिंग रोड पर बारिश ने फेर दिया पानी, जिम्मेदार नहीं दे रहे है ध्यान

FGFG

यदि कश्मीर पाकिस्तान में चला जाए भारत को इससे काफी नुकसान होगा। परंतु पाकिस्तान को कश्मीर के पाकिस्तान में चले जाने से बहुत फायदा होगा। शायद उसकी इकॉनमी भी बढ़ जाए क्योंकि कश्मीर एक टूरिस्ट प्लेस यहां पर फॉरेनर्स भी घूमने आते हैं। यदि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनता है तो पर्यटक कश्मीर में घूमने जाएंगे जिससे पाकिस्तान को काफी फायदा होगा सिर्फ पर्यटन ही नहीं पाकिस्तान को सामान बेचने में भी बड़ा फायदा होगा।  

कश्मीर में लगभग सेब, आडू अखरोट, केसर इन सब का उपयोग होता है और यह यही में पाया जाता है सिर्फ कश्मीर में। भारत अपने ट्रेड का बहुत मूल्यवान हिस्सा खो देगा पाकिस्तान में सिर्फ कश्मीर को ही नहीं भेजा जाएगा परंतु जम्मू, राजौरी व पुंछ इन सभी जिलों को भी उसमें शामिल कर दिया जाएगा। 

इसके अलावा भारतीय पर्यटकों को कश्मीर घूमने के लिए वीजा लगाना होगा और वह भी बहुत महंगा होगा यही नहीं भारत की प्रतिव्यक्ति आय भी इससे काफी प्रभावित होगी कुल मिलकर भारत को इससे नुक्सान का ही सामना करना पडेगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended