संजीवनी टुडे

VIDEO: अब WhatsApp के जरिए कर सकेंगे सिलेंडर बुक, जानिए डिटेल कैसे?

संजीवनी टुडे 27-05-2020 17:15:11

देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (BPCL) ने गैस उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है।


नई दिल्ली। भारत पेट्रोलियम के देशभर में 71 मिलियन से अधिक गैस उपभोक्ता हैं, गैस वितरण के मामले में भारत पेट्रोलियम इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। ऐसे में लोगों के हाईटेक होने के साथ ही अब कंपनियां भी अपने आपको ग्राहकों के बेहद करीब रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ट्रैवल पोर्टल और होम अप्लायंस कंपनियों द्वारा व्हाट्सऐप पर सेवाएं उपलब्ध के बाद अब गैस सिलेंडर कंपनियां भी व्हाट्सऐप के जरिए सेवा देने जा रहा है। जी हां, अब आप गैस सिलेंडर भी व्हाट्सऐप से ही बुक करा सकते हैं।

दरअसल, देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (BPCL) ने गैस उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है। हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार अब आप वाट्सऐप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं। व्हाट्सऐप पर गैस सिलेंडर बुक करने की सुविधा पूरे देश में शुरू की गई है।

भारत गैस के मुताबिक, रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। ध्यान रखें कि इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है। व्हाट्सऐप पर सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी। इस मैसेज में गैस सिलेंडर का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एक लिंक भी होगा।

इस लिंक पर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से सिलेंडर की कीमत अदा कर सकते हैं। गैस बुकिंग के लिए व्हाट्सऐप नंबर लॉन्च करते हुए कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने कहा कि अब लोगों के लिए गैस सिलेंडर बुक कराना और भी आसान हो जाएगा। व्हाट्सऐप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है।

यह खबर भी पढ़े: अपराध: एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने धारदार हथियार से काटकर की प्रेमिका की हत्या

यह खबर भी पढ़े: VIDEO : टिकट बुकिंग से लेकर रिफंड तक जानिए रेलवे के सभी नए नियम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended