संजीवनी टुडे

उपराष्ट्रपति ने राज्यसभा सदस्य एम.पी. वीरेन्द्र कुमार के निधन पर जताया दुख

संजीवनी टुडे 29-05-2020 09:41:23

उपराष्ट्रपति ने राज्यसभा सदस्य एम.पी. वीरेन्द्र कुमार के निधन पर जताया दुख


नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को राज्यसभा के सदस्य तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.पी. वीरेन्द्र कुमार के निधन पर दुख जताया है। 83 वर्षीय वीरेन्द्र का गुरुवार रात कोझिकोड में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। आज उनका अंतिम संस्कार वायनाड में किया जाएगा। वह लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता और मातृभूमि प्रकाशन समूह के प्रबंध निदेशक भी थे। पूर्व में वह केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भी रहे थे। 

 वेंकैया ने ट्वीट संदेश में कहा, राज्य सभा के सदस्य तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री एमपी वीरेंद्रकुमार के निधन का समाचार पा कर स्तब्ध हूं। वे एक बहुआयामी व्यक्तित्व वाले नेता थे। मेरी श्रद्धांजलि ! उन्होंने कहा किकलम के धनी वीरेन्द्र कुमार कई पुस्तकों के लेखक थे। मातृभूमि प्रकाशन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में पत्रकारिता के क्षेत्र में आपका योगदान सदैव याद किया जाएगा। 

 वेंकैया ने कहा, साहित्य अकादमी पुरस्कार सहित अनेकों प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित, वीरेन्द्र कुमार के लेखों में मानवाधिकारों तथा पर्यावरण संरक्षण के प्रति गहरी संवेदना झलकती थी। वे सदा हाशिए पर खड़े दुर्बल वर्गों के हितों के लिए प्रतिबद्ध रहे।  उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक महान नेता और सच्चे राष्ट्रभक्त को खो दिया है। उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर पुण्यात्मा को आशीर्वाद दें। ओम शांति! 

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन-05 के मुद्दे पर अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात

यह खबर भी पढ़े: भारत ने राम मंदिर निर्माण पर पाकिस्तान के बयान को नकारा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended