संजीवनी टुडे

उपराष्ट्रपति ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, केशुभाई पटेल ने कृषि सुधारों के लिए उठाए अहम कदम

संजीवनी टुडे 29-10-2020 21:47:15

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह हमेशा किसानों के हित में संघर्ष करते रहे


नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह हमेशा किसानों के हित में संघर्ष करते रहे और कृषि सुधारों के लिए अहम कदम उठाए।

उपराष्ट्रपति ने यहां जारी शोक संदेश में कहा, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन की खबर सुनकर काफी दु:ख पहुंचा है। वह एक लोकप्रिय नेता थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों और निचले तबके के लोगों की सेवा में लगा दिया। किसान परिवार से आने वाले केशुभाई हमेशा से किसानों के हित के लिए संघर्ष करते रहे। वहां बिना थके उनके हितों की लड़ाई लड़ते रहे और कृषि सुधारों के लिए उन्होंने अहम कदम उठाए। किसान और ग्रामीण भारत हमेशा से उनके दिल में बसते थे।

वेंकैया ने कहा कि एक साधारण परिवार से आने वाले केशुभाई पटेल यदि मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे, तो उसकी वजह उनके अंदर कठिन परिश्रम करने की क्षमता, जमीन से जुड़े होने का गुण, सरल स्वभाव और कुशल नेतृत्व क्षमता का होना था। वह मुख्यमंत्री होते हुए भी सबके लिए सुलभ थे। उनके निधन से देश ने महान नेता को खो दिया है। मैं उनके शोक संतप्त परिवार और मित्रों के लिए संवेदना प्रकट करता हूं।

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओमजी को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपये जमा करवाने के दिए आदेश

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने स्वीकार की पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता, कहा- हमने भारत को अंदर घुसकर मारा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended