संजीवनी टुडे

वन्दे भारत मिशन: बांग्लादेश से 169 यात्रियों को लेकर कोलकाता पहुंचा विमान

संजीवनी टुडे 18-05-2020 18:06:35

वन्दे भारत मिशन के तहत लॉकडाउन के बाद पहला विशेष विमान 169 यात्रियों को बांग्लादेश से लेकर पश्चिम बंगाल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को दोपहर करीब 12:30 उतरा है।


कोलकाता। वन्दे भारत मिशन के तहत लॉकडाउन के बाद पहला विशेष विमान 169 यात्रियों को बांग्लादेश से लेकर पश्चिम बंगाल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को दोपहर करीब 12:30 उतरा है। इनमें गर्भवती महिलाओं समेत 16 ऐसे लोग थे जिन्हें आपातकालीन चिकित्सा की जरूरत पड़ी। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सभी यात्रियों का स्वागत किया और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय तथा पश्चिम बंगाल सरकार को समन्वय बनाकर काम करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ढाका से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 0231 कोलकाता में उतरी है। 169 भारतीयों को ढाका से लाया गया है। इनका स्वागत करने में प्रसन्नता हुई। समर्थन और समन्वय के लिए एयर इंडिया, भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय और पश्चिम बंगाल सरकार को धन्यवाद। हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि लौटे 169 यात्रियों में 73 छात्र, 45 पर्यटक और 16 ऐसे लोग थे जिन्हें आपातकालीन चिकित्सा की जरूरत थी। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विदेशों से लौटे सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके बाद ही घर जाने की छूट मिलेगी। 14 दिनों तक सारे लोग एकांतवास केंद्र में रहेंगे। विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए गत 7 मई को ही केंद्र सरकार ने वन्दे भारत मिशन की शुरुआत की थी। पिछले सप्ताह ही राज्य के शिक्षा मंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया था कि भारत के अन्य सभी राज्यों के नागरिकों को केंद्र सरकार विदेशों से वापस ला रही है लेकिन पश्चिम बंगाल के निवासियों के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: ग्वालियर अग्निकांड: तीन मंजिला इमारत में लगी आग, एक ही परिवार के सात लोग जिन्दा जले

यह खबर भी पढ़े: पश्चिम बंगाल के करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान "अम्पन", जिला प्रशासन अलर्ट, NDRF की दो टीमें तैनात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended