संजीवनी टुडे

अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर वाइको ने दायर की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 16:28:42

एमडीएमके प्रमुख और राज्यसभा सांसद वाइको ने नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को रिहा करने के लिए उच्चतम न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है।


नईदिल्ली। एमडीएमके प्रमुख और राज्यसभा सांसद वाइको ने नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को रिहा करने के लिए उच्चतम न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है।

यह खबर भी पढ़े: विवादों में घिरें दिलजीत दोसांझ, जानिए क्या हैं पूरा मामला

वाइको ने अपनी याचिका में दावा किया है कि श्री अब्दुल्ला को 15 सितंबर को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सी एन अन्नादुरई की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन गत पांच अगस्त से ही उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने श्री अब्दुल्ला को सशरीर अदालत के समक्ष पेश करने का केंद्र को निर्देश देने का न्यायालय से अनुरोध किया। वाइको ने कहा है कि अब्दुल्ला को हिरासत में रखा गया है, केंद्र सरकार उन्हें रिहा करे ताकि वह समारोह में हिस्सा ले सकें।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद से वहां के प्रमुख दलों के नेताओं को नजरबंद रखा गया है, इनमें श्री अब्दुल्ला भी शामिल हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended