संजीवनी टुडे

वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा से ईडी कर रही है पूछताछ

संजीवनी टुडे 14-01-2019 18:03:10


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज मनी लांड्रिंग के मामले अभियुक्त बनाए गए मनोज अरोड़ा से सोमवार को ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। इससे पहले ईडी ने मनोज अरोड़ा के जमानत आवेदन का विरोध करते हुए पिछले शुक्रवार को न्यायालय से कहा था कि अरोड़ा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हालांकि न्यायालय ने अरोड़ा को जमानत पर रिहा करते कहा था कि अब वह जांच में सहयोग करेंगे। ईडी ने उन्हें पिछले शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह उस दिन ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। अरोड़ा आज ईडी के समक्ष उपस्थित हुए तो उनसे पूछताछ की गई।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उल्लेखनीय है कि अरोड़ा को सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का नजदीकी माना जाता है। वाड्रा के लंदन स्थित फ्लैट से जुड़े मामले में अरोड़ा आरोपी है। इससे पूर्व ईडी अरोड़ा के खिलाफ गैरजमानती वारंट हासिल करना चाहती थी। ईडी ने न्यायालय से यह भी कहा था कि अरोड़ा देश से भाग सकते हैं लेकिन अरोड़ा के वकील ने न्यायालय से जांच में सहयोग देने का भरोसा न्यायालय को दिलाया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ईडी के मुताबिक अरोड़ा का मामला लंदन स्थित वाड्रा के फ्लैट खरीदने में मनी लांड्रिंग के अपराध को अंजाम देने से जुड़ा है। इस बीच ईडी के प्रवक्ता ने कहा है कि उक्त फ्लैट को 90 लाख पौंड में खरीद गया है और मनी लांड्रिंग की गई। इस खरीद में मनोज अरोड़ा ने अहम भूमिका निभाई थी। इस मामले में ईडी ने न्यायालय में कहा था कि इस मामले में कालाधन कानून के तहत आयकर विभाग की ओर से रक्षा दलाल संजय भंडारी के खिलाफ दायर मामले में जानकारी मिली थी कि भंडारी ने उक्त फ्लैट की खरीद के लिए पैसे दिए और खरीद में अरोड़ा ने अहम भूमिका निभाई।

More From national

Trending Now
Recommended