संजीवनी टुडे

उत्तरप्रदेश उपचुनाव : समाजवादी पार्टी ने की प्रत्याशियों की घोषणा, कल भरे जायेंगे नामांकन

संजीवनी टुडे 18-02-2018 21:17:48

Source: GOOGLE

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में होने जा रहे गोरखपुर व फूलपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिये प्रवीण निषाद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया। बाद में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने फूलपुर सीट से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल की उम्मीवारी पर भी मुहर लगा दी। 

उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी भी रविवार शाम तक अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करेगी। बता दें कि उपचुनाव में नामांकन के लिए अब सिर्फ 2 दिन ही बचे हैं। ऐसे में पार्टी सूत्र का कहना है कि रविवार को ही टिकटों का एेलान हो जाएगा।

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला..

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गोरखपुर सीट पर भाजपा उपेंद्र शुक्ला, डॉ. धर्मेंद्र सिंह व बृजेंद्र सिंह के नाम की चर्चा सर्वाधिक है। इसी प्रकार फूलपुर सीट पर पार्टी नेता बसपा से भाजपा में आई जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी पटेल को चुनाव लड़ाने के पक्ष में बताया जा रहा है, जबकि प्रवीण पटेल और कौशलेंद्र पटेल के नाम की भी चर्चा गंभीरता से की जा रही है।

वही कांग्रेस ने गोरखपुर सीट से डॉ. सुरहिता करीम को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। उपचुनाव के लिए गत 13 फरवरी से नामांकन शुरू हो गया है। नांमाकन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 20 फरवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 21 फरवरी को की जाएगी तथा 23 फरवरी नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस सीट के लिए मतदान आगामी 11 मार्च को होगा।

MUST WATCH

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended