संजीवनी टुडे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भरी भारत की उड़ान, बोले- होगा सबसे बड़ा इवेंट

संजीवनी टुडे 24-02-2020 07:31:32

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे है। वह भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। वह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।


नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे है। वह भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। वह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। बता दें कि ट्रंप के जहाज ने भारतीय समयानुसार करीब 4 बजे जर्मनी के रामेस्टेन एयरबेस से तेल भराने के बाद अब भारत के लिए उड़ान भर दिया है। उनका अगला पड़ाव भारत ही होगा।

रवाना होने से पहले ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों से मिलेंगे। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा लगता है, पीएम मोदी मेरे मित्र हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि यह अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि भारत का दौरा बहुत बड़ा इवेंट होगा, शायद सबसे बड़ा इवेंट होगा।' डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों (भारत और अमेरिका) के बीच के संबंध हमारे समान मूल्यों और लोकतंत्र के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता के आधार पर हैं. हम कानून के शासन द्वारा नियंत्रित होते हैं, न्याय के प्रति प्रतिबद्धता से निर्देशित होते हैं, और स्वतंत्रता के हमारे प्यार से मजबूत होते हैं।

यह भी पढ़े: CAA का अनोखा समर्थन, दो बहनों ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा, हो रही है काफी चर्चा

यह भी पढ़े: भाजपा नेता संजय मोदी के अपहरण कांड से हटा पर्दा, पुलिस और आम जनों ने लीं राहत की सांस

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended