संजीवनी टुडे

दक्षिणी कोरिया की तर्ज पर संयुक्त अस्पताल में UP का पहला कोरोना सेंपल

संजीवनी टुडे 07-04-2020 20:43:50

खास बात यह है कि कोरोना के संदिग्ध मरीज का सेंपल लैब टेक्नीशियन बिना किसी पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट पहने भी ले सकेंगे और किसी भी तरह से संक्रमित होने का डर नहीं होगा।


गाजियाबाद। संयुक्त जिला अस्पताल में यूपी का पहला कोरोना कलेक्शन बूथ का उद्घाटन मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल ने किया। खास बात यह है कि कोरोना के संदिग्ध मरीज का सेंपल लैब टेक्नीशियन बिना किसी पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट पहने भी ले सकेंगे और किसी भी तरह से संक्रमित होने का डर नहीं होगा।

इस अवसर पर सीडीओ ने बताया कि यह बूथ दक्षिण कोरिया के मॉडल पर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि संभव यह देश का पहला ऐसा टेस्ट बूथ सेन्टर हैं जो किसी सरकारी अस्पताल में जिले स्तर पर बनाया गया है। इस सेन्टर पर आम लोग जिनमें संदिग्ध लक्षण दिखाई दे रहे हों आकर सेंपल करा सकेंगे। अभी तक यह सुविधा सिर्फ देश के बड़े अस्पतालों में ही थी, जल्द ही अन्य अस्पतालों में इस तरह के बूथ सेन्टर बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा प्रशासन एवं ‘आरंभ एक पहल’ एनजीओ की सहायता से इस बूथ की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि यह यूपी का पहला कलेक्शन बूथ होगा ,जिसमें आसानी से कोरोना के संदिग्ध  मरीज  का  सेंपल लिया जा सकेगा।

इस अवसर पर डीएमओ डॉ.ज्ञानेन्द्र मिश्रा, परियोजना निदेशक पीएन दीक्षित, सीएमएस डॉ.नरेश विज आदि मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र: पुणे में कोरोना के 3 मरीजों की मौत, राज्य में मृतकों की संख्या हुई 55

यह खबर भी पढ़े: सांसद संजय सिंह ने की डोनाल्ड ट्रंप के बयान की कड़ी निंदा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended