संजीवनी टुडे

यूपी-हरियाणा के बार्डर पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा : डा. शालीन

संजीवनी टुडे 13-03-2019 22:17:17


सोनीपत। उपायुक्त डाॅ. शालीन ने कहा कि दिल्ली यूपी और हरियाणा की सीमा का सुरक्षा कवच मजबूत किया जाएगा दोनों प्रदेशों के अधिकारी तालमेल बना रखेंगे। लोकसभा आम चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाना हमारा लक्ष्य है। तीनेां प्रदेशों के सभी अधिकारी तालमेल रखेंगे ताकि चुनावों में किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो। 

डाॅ. शालीन बुधवार को एथनीक इंडिया राई में लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर सोनीपत, पानीपत व बागपत (यूपी) के अधिकारियों की मीटिंग संयुक्त मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। मीटिंग में बागपत के डीएम पवन कुमार, पानीपत की डीसी सुमेधा कटारिया, सोनीपत की एसपी प्रतीक्षा गोदारा, बागपत के एसपी शैलेश कुमार पांडे्य व पानीपत के एसपी सुमित कुमार सहित तीनों जिलों के एसडीएम, डीएसपी व अन्य अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। 

डाॅ. शालीन ने कहा कि बागपत में पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव हैं चुनाव होने हैं और सोनीपत सहित पूरे हरियाणा में छठे चरण में 12 मई को चुनाव होंगे। ऐसे में हमें दोनों जगहों के अधिकारियों व पुलिस को एक दूसरे के सहयोग के लिए पूरा समय मिलेगा। हरियाणा के सोनीपत, बापौली, समालखा, गन्नौर, मुरथल, राई व कुंडली थाना क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हुए हैं। 
सोनीपत के बागपत से 50 पोलिंग स्टेशन और दिल्ली से 40 पोलिंग स्टेशन सटे हुए हैं। ऐसे में इन पोलिंग स्टेशनों पर ज्यादा निगरानी रखे जाने की जरूरत है। पानीपत व सोनीपत के अधिकारी बागपत व शामली जिला के अधिकारियों के साथ संयुक्त नियंत्रण कक्ष बनाकर तालमेल रखेंगे और एक दूसरे प्रदेश के अधिकारियों से लगातार बातचीत करते रहेंगे।

बागपत के डीएम पवन कुमार ने कहा कि दोनों प्रदेश में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करवाना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सोनीपत, पानीपत व बागपत एक जैसी पृष्ठभूमि के जिले हैं। आपस में रिश्तेदारियां हैं और बड़ी संख्या में लोगों का इधर से उधर आना जाना रहता है। दोनों जगहों से सभी सूचनाएं बेहतर ढंग से मिलें और संयुक्त रूप से कार्रवाई हो तो हम किसी भी अपराध या अव्यवस्था को तुरंत रोक सकते हैं। 

पानीपत की डीसी सुमेधा कटारिया ने कहा कि पानीपत जिला के 12 गांव यूपी की सीमा से सटे हैं। ऐसे में हम यहां पर बेहतर तालमेल के साथ कार्य करेंगे और अधिकारियों का तालमेल भी रखेंगे। सोनीपत की एसपी प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि हम सभी पुलिस पीओ की सूची यूपी के अधिकारियों को सौंप रहे हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

यमुना में पानी कम होने की वजह से एक जगह से दूसरी जगह शराब व अवैध हथियारों का आवागमन आसान रहता है। ऐसे में यमुना पर सभी नाकों को मजबूत किया जाएगा और यहां दोनों जिलों के अधिकारियों की संयुक्त रूप से गश्त भी की जाएगी। 

बागपत के एसपी शैलेश कुमार पांडे्य ने कहा कि आसपास दोनों प्रदेशों के बीच में पानीपत के सनौली व सोनीपत के राई थाना क्षेत्र में यमुना पर दो पुल हैं। यहां पर सख्ती दोनों तरफ से बैरियर लगाकार लगातार चैकिंग बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही संयुक्त नियंत्रण कक्ष बनाकर सूचनाओं का आदान प्रदान किया जाएगा। अवैध शराब की तस्करी को लेकर उन्होंने इस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रैस वे पर सतर्कता बढ़ाने की बात रखी। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी डीएसपी व एसएचओ एक दूसरे का मोबाईल नंंबर रखें और लगातार बातचीत कर संपर्क में रहें। डीईटीसी एक्साईज को भी निर्देश दिए कि शराब की किसी मुवमेंट को लेकर अवश्य निगरानी रखें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पानीपत के एसपी सुमित कुमार ने कहा कि अवैध हथियारों को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गन हाऊसों पर निगरानी रखें और रिकार्ड रखें। वहीं दीमापुर नागालैंड से बने हथियारों के लाईसेंसों की भी तीनों स्थानों पर चैकिंग करवाई जाए। उन्होंने सभी को विश्वास दिलवाया कि बेहतर तालमेल के साथ कार्य किया जाएगा। 

 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended