संजीवनी टुडे

उप्र कोरोना काल में विधानसभा सत्र आयोजित करने वाला देश का पहला राज्य होगा: दीक्षित

संजीवनी टुडे 09-08-2020 22:28:39

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को यहां कहा कि उप्र कोरोना काल में विधानसभा


लखनऊ।  उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को यहां कहा कि उप्र कोरोना काल में विधानसभा सत्र आयोजित करने वाला देश का पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान मंत्री और विधायक लोग एक सीट छोड़कर सदन के अंदर बैठेंगे। 

  विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हालांकि मध्य प्रदेश में भी कोरोना काल में विधानसभा का सत्र आयोजित किया गया था, लेकिन वहां सदन मात्र विश्वास मत हासिल करने के लिए चला था। वहीं उप्र में इसे विधायी कार्यों के लिए आहूत किया जा रहा है। ऐसे में महामारी के दौरान सत्र आयोजित करने वाला देश का पहला राज्य उप्र ही माना जाएगा। 
 
गौरतलब है कि उप्र विधान मंडल का मानसून सत्र 20 अगस्त से आहूत किया गया है। कोरोना संक्रमण के दौरान सदन को सुचारु रुप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने दो दिन पहले सभी दलों के नेताओं के साथ एक बैठक भी की थी। इस बैठक में कोरोना के दृष्टिगत तमाम सावधानियां बरतने को लेकर भी गंभीरता से चर्चा हुई थी। 

विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि सत्र के दौरान शारीरिक दूरी जैसे सभी मानको का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस दौरान विधानसभा की कैंटीन बंद रखी जाएगी। उन्होंने इस बात के सकेत दिये है कि विधानसभा का मानसून सत्र काफी छोटा होगा। हो सकता है यह तीन-चार दिन तक ही चले। सूत्रों का कहना है कि इस सत्र में प्रदेश की योगी सरकार अनुपूरक बजट पेश कर सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा- पीएम किसान निधि से 10 करोड़ किसान हुए लाभान्वित

यह खबर भी पढ़े: आज दूसरे दिन भी नहीं खुल पाया गौरीकुण्ड-केदारनाथ पैदल मार्ग, यात्रा रही बंद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended