संजीवनी टुडे

उन्नाव कांड: सभी पांच मामले दिल्ली अदालत में स्थानांतरित, 45 दिन में सुनवाई पूरी करने का दिया आदेश

संजीवनी टुडे 01-08-2019 19:33:37

न्यायालय ने सभी मामलों को दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने और उनकी सुनवाई रोजमर्रा के आधार पर 45 दिन के भीतर पूरी करने का भी आदेश दिया।


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म और सड़क दुर्घटना मामले से जुड़े सभी पांच मामलों की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित करने का गुरुवार को निर्देश दिया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बलात्कार पीड़िता की कार की ट्रक से हुई टक्कर की जांच पूरी करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सात दिन का समय दिया। शीर्ष अदालत ने, हालांकि कहा है कि असाधारण परिस्थितियों में जांच एजेंसी और समय की मांग कर सकती है।

न्यायालय ने सभी मामलों को दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने और उनकी सुनवाई रोजमर्रा के आधार पर 45 दिन के भीतर पूरी करने का भी आदेश दिया। शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये अंतरिम मुआवजे के तौर पर देने का निर्देश भी दिया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इसके अलावा अदालत ने पीड़िता, उसके वकील, पीड़िता की मां, पीड़िता के चार भाई-बहनों, उसके चाचा और परिवार के सदस्यों को उन्नाव के गांव में तत्काल प्रभाव से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From national

Trending Now
Recommended