संजीवनी टुडे

उन्नाव रेप: सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई, पीठ ने कहा- 'विस्फोटक' हालात पर कुछ करेंगे

संजीवनी टुडे 01-08-2019 08:01:21

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पीठ ने कहा कि समाचार पत्रों ने ऐसे पेश किया है कि मानो चीफ जस्टिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। पीठ ने कहा कि इस मामले को एक अगस्त के लिए सूचीबद्ध किया जाता है। पीठ ने कहा, हम इस अत्यधिक विस्फोटक स्थिति के बारे में कुछ करेंगे।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़ित द्वारा CJI रंजन गोगोई को लिखे पत्र पर बुधवार को संज्ञान लेते हुये अपने सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट मांगी कि पत्र को 17 जुलाई से उनकी जानकारी में क्यों नहीं लाया गया। 

रेप पीड़ित इस 19 वर्षीय लड़की ने सीजेआई को लिखे इस पत्र में बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर के कथित सहयोगियों से अपनी जान को खतरे की आशंका व्यक्त की थी। रविवार को इस लड़की की कार में एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह गंभीर रूप से घायल हुई थी। ट्रक-कार की टक्कर के बाद कथित बलात्कार के मामले में पहले से जेल में बंद सेंगर पर हत्या का भी आरोप लगा है।

न्यायमूर्ति गोगोई ने बुधवार को कहा, ‘‘दुर्भाग्यवश, पत्र अभी सामने नहीं आया है और इसके बावजूद समाचार पत्रों ने इसे ऐसे प्रकाशित किया है कि जैसे मैंने इसे पढ़ लिया हो। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम 4 बजे तक यह पत्र उनकी जानकारी में नहीं लाया गया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पीठ ने कहा कि समाचार पत्रों ने ऐसे पेश किया है कि मानो चीफ जस्टिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। पीठ ने कहा कि इस मामले को एक अगस्त के लिए सूचीबद्ध किया जाता है। पीठ ने कहा, ''हम इस अत्यधिक विस्फोटक स्थिति के बारे में कुछ करेंगे।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दो वर्ष पहले अपने आवास में युवती से बलात्कार करने का आरोप है। मामले की पीड़िता रविवार को कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी। रायबरेली जिले में तेज गति से आते एक ट्रक ने उस कार को टक्कर मार दी थी जिसमें वह अपने परिवार के साथ सवार थी। इस हादसे में उसके परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई और पीड़िता का वकील भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। महिला के परिवार ने इस हादसे के पीछे ‘‘षड्यंत्र’’ होने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended