संजीवनी टुडे

देश में आज से अनलॉक-2 शुरू, जानें नई गाइडलान्स

संजीवनी टुडे 01-07-2020 08:44:54

देश में आज से अनलॉक-2 शुरू हो गया है।


नई दिल्ली। देश में आज से अनलॉक-2' शुरू हो गया है। गृह मंत्रालय के अनलॉक-2' के दिशा-निर्देश के मुताबिक शैक्षणिक संस्थान, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर और जिम अभी बंद रहेंगे। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत), जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, का चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा। आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। 

lockdown

नये दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, मेट्रो रेल, सिनेमाघर, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और ऐसे अन्य स्थल भी अभी बंद रहेंगे। गृह मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ गहन विचार-विमर्श के बाद यह तय किया गया है कि स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। इसी तरह खेल, मनोरंजन, शिक्षण, सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य बड़े कार्यक्रमों को अभी मंजूरी नहीं मिलेगी। 

lockdown

गृह मंत्रालय ने कहा कि इन्हें खोलने की तारीख स्थिति के आकलन के बाद अलग से तय की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला द्वारा हस्ताक्षरित नए दिशा-निर्देशों के अनुसार आज जारी दिशा-निर्देश राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से मिले फीडबैक तथा संबंधित केंद्रीय मंत्रियों और विभागों के साथ गहन विचार-विमर्श पर आधारित हैं।

यह खबर भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ आज देशव्यापी प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended