संजीवनी टुडे

केंद्रीय विदेश मंत्री जयशंकर और जुगल ठाकोर ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया

संजीवनी टुडे 25-06-2019 16:22:18

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफा देने से खाली हुईं गुजरात की दोनों राज्य सभा सीटों के लिए 5 जुलाई को उपचुनाव होने हैं।


अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफा देने से खाली हुईं गुजरात की दोनों राज्य सभा सीटों के लिए 5 जुलाई को उपचुनाव होने हैं। इन पर भाजपा ने केंद्रीय विदेशमंत्री एस जयशंकर और मेहसाणा के ठाकोर समुदाय के नेता जुगलजी लोखंडवाला (ठाकोर) को उम्मीदवार घोषित किया है। मंगलवार को दोनों उम्मीदवारों ने गांधीनगर सचिवालय में विधानसभा सचिव के पास अपने-अपने नामांकन दाखिल किये। 

कांग्रेस भी अपने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उपचुनाव में उतारेगी। एक सीट पर गौरव पंड्या और दूसरी सीट पर चंद्रिकाबेन चुडासमा ने उम्मीदवारी दर्ज करवाई है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार दोनों सीटों के लिए अलग-अलग मतपत्र से वोट डाले जायेंगे। भाजपा के पास बहुमत होने से कांग्रेस उम्मीदवारों की हार निश्चित है। भाजपा के दोनों उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा के प्रदेश कार्यालय 'श्री कमलम' पहुंचे। उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी सहित अनेक मंत्री भी हैं।

राज्य सभा के उपचुनाव अलग-अलग तरीके से कराने के लिए आज सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कांग्रेस  की याचिका पर सुनवाई होनी थी पर सुप्रीम कोर्ट ने यह याचिका ख़ारिज कर दी है। भाजपा के उम्मीदवार जुगल जी ठाकोर कई वर्षों से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। राज्य सभा उप चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन होने के कारण भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर केन्द्रीय विदेश मंत्री एस. जय शंकर ने भी नामांकन दाखिल किया। नामांकन के समय गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी और अन्य मंत्री परिषद् के सदस्य मौजूद रहे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended