संजीवनी टुडे

अनंतनाग मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

संजीवनी टुडे 18-06-2019 22:34:39

अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के अंतर्गत वागहूमा क्षेत्र में मंगलवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है


अनंतनाग। अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के अंतर्गत वागहूमा क्षेत्र में मंगलवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के सज्जाद अहमद भट्ट तथा तौसीफ अहमद भट्ट दोनों निवासी मरहामा बिजबिहाड़ा के रूप में हुई है।

 जबकि इस दौरान शहीद हुए जवान की पहचान अनिल जैसवाल के रूप में की गई है। इस मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए हैं जिनका उपचार श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में जारी है। सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान फिलहाल जारी रखा गया है। 

वहीं इससे पहले मंगलवार सुबह जिले के बिजबिहाड़ा के अंतर्गत वागहूमा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। 

क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया जबकि इस दौरान सेना के तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां पर उपचार के दौरान सेना के जवान अनिल जैसवाल ने दम तोड़ दिया जबकि बाकी दो घायल जवानों का उपचार जारी है। मारे गए आतंकी  जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर फिलहाल तलाशी अभियान जारी रखा है। 

सेना के प्रवक्ता के अनुसार इस मुठभेड़ में मारा आतंकी सज्जाद भट्ट है वह आतंकी है  जिसकी कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में किया गया था।  मुठभेड़ के मद्देनजर प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनंतनाग जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From national

Trending Now
Recommended