संजीवनी टुडे

देखें video: अहमदाबाद की बाल वाटिका में टूटा झूला, 2 की मौत 26 घायल

संजीवनी टुडे 14-07-2019 20:56:02

प्रसिद्ध कांकरिया तालाब के पास बाल वाटिका के गेट नंबर-4 के पास लगा झूला (बच्चों की डिस्कवरी नामक राइड) टूटने से दो लोगों की मौत हो गई


अहमदाबाद। प्रसिद्ध कांकरिया तालाब के पास बाल वाटिका के गेट नंबर-4 के पास लगा झूला (बच्चों की डिस्कवरी नामक राइड) टूटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इन सभी को पास के सरकारी एल. जी. अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार रविवार को छुट्टी का दिन था। बालिकाओं के व्रत चल रहे हैं, इसलिए बाल वाटिका में बहुत भीड़ थी। 32 सीट वाले झूले में 31 लोग सवार थे। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लाग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की टीम फौरन घटनास्थल पर पहुंच गई। राहत और बचाव अभियान जारी कर दिया गया। अस्पताल में दाखिल 15 लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। अहमदाबाद महानगर पालिका और गुजरात सरकार द्वारा एफआईआर दर्ज करा दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि कांकरिया परिसर में स्थित बालवाटिका में डिक्वरी नामक राइट टूटने यह हादसा हुआ। राइट संचलाक धनश्या पटेल सहित कुल 4 लोगों को खिलाफ मणिनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी है। एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि यह राइट 65 फूट ऊंची थी। जो दोनो ओर 30-30 फीट झूलती थी। इस राइटस के बीच जोइन्ट भाग टूटने से यह हादसा हुआ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended