संजीवनी टुडे

ट्विटर इंडिया पर लगा खालिस्तान आंदोलन को बढ़ावा देने का आरोप, दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

संजीवनी टुडे 23-09-2020 22:50:53

दिल्ली हाईकोर्ट में ट्विटर इंडिया के खिलाफ एक याचिका दायर कर कहा गया है कि उसके प्रतिनिधि खालिस्तान आंदोलन को प्रमोट करने की साजिश को अंजाम दे रहे हैं।


नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट में ट्विटर इंडिया के खिलाफ एक याचिका दायर कर कहा गया है कि उसके प्रतिनिधि खालिस्तान आंदोलन को प्रमोट करने की साजिश को अंजाम दे रहे हैं। याचिका में ट्विटर इंडिया के अधिकारियों राहिल खुर्शीद और महिमा कौल के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की गई है। इस मामले पर 30 सितंबर को जस्टिस हीमा कोहली की अध्यक्षता वाली बेंच सुनवाई करेगी।

याचिका संगीता शर्मा ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि ट्विटर इंडिया खालिस्तान आंदोलन को बढ़ावा देने और राष्ट्रविरोधी एजेंडा के साथ काम कर रही है। याचिका में कहा गया है कि राहिल खुर्शीद और महिमा कौल के खिलाफ यूएपीए की धारा 107, 121ए, 124ए, 153ए, 153बी , भारतीय दंड संहिता की धारा 34 और इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी की धारा 66एफ के तहत केस दर्ज करने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है कि ट्विटर इंडिया समेत सोशल मीडिया के कंटेंट को रेगुलेट करने का कोई मेकानिज्म नहीं होने की वजह से इनका इस्तेमाल अलगाववादी ताकतें कर रही हैं। इन अलगाववादी ताकतों की वजह से समाज के कुछ तबकों में भय का माहौल पैदा हो गया है। ये अलगाववादी ताकतें देश की एकता, अखंडता और सार्वभौमिकता को चुनौती दे रही हैं।

याचिका में ट्विटर इंडिया पर आरोप लगाया गया है कि ये अलगाववादी ताकतों की ओर से चलाये जा रहे विज्ञापनों के लिए पैसे कबूल कर उनके मंसूबों को शह दे रहा है। याचिका में कहा गया है कि सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया था , इसके बावजूद ट्विटर ने कोई कार्रवाई नहीं की। ट्विटर इंडिया का प्रबंधन निष्पक्ष नहीं है और वर्तमान सरकार के खिलाफ एकतरफा प्रचार किया जा रहा है। याचिका में कहा गया है कि इन सारे मामलों की एनआईए से जांच की जानी चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: पंजाब में किसानों के ट्रेन रोको आंदोलन के मद्देनजर 14 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें रद्द, यहां देखें सूची

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended